News Nation Logo
Banner

इन राशियों के बच्चे होते हैं बहुत जिद्दी, नहीं सुनते मां-बाप की भी

सबसे पहले लिओ राशि (Leo rashi) वाले लोग आते है. जिसे सिंह राशि भी कहते है. इस राशि के लोग हर मुद्दे पर अपनी अलग राय रखते है. इसके साथ ही हर बात पर जिद करते है. जिद भी ऐसी कि एक बार कर ली तो मनवाकर छोड़ते है.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 08 Nov 2021, 11:42:54 AM
Zodiac Signs of Stubborn Kids

Zodiac Signs of Stubborn Kids (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:  

आजकल के बच्चे इतने जिद्दी हो गए है कि उन्हें समझाना बहुत मुश्किल हो जाता है. बच्चों के इसी बिहेवियर के चलते मां और बाप दोनों ही परेशान रहने लगते है. वो ये ही सोचते रहते हैं कि आखिर बच्चों को कैसे समझाएं और कैसे उनसे ट्रीट करें. बच्चों के बिहेवियर में ये इशूज उनकी जिद, भूख, गुस्से, एक्साइटमेंट और दूसरे कई पर्सनेलिटी ट्रेट्स की वजह से चल रहे होते है. जिसकी वजह से उन्हें ब्लेम किया जाता है. लेकिन, सिर्फ ये ही एक कारण नहीं है बल्कि इसे उनकी जोडियेक साइन (zodiac signs) की नजर से भी देखना चाहिए. कुछ ऐसी राशियों के बच्चे होते है जो दूसरों के कंपैरिजन में ज्यादा टैंटरम्स (Tantrums) दिखाते है. इसलिए, आज हम आपको ऐसी ही कुछ राशियों के बारे में बताने जा रहे है जिसके चलते आप अपने बच्चों के नेचर को पहचान पाएंगे. 

                                               

इस लिस्ट में सबसे पहले लिओ राशि वाले लोग आते है. जिसे सिंह राशि भी कहते है. इस राशि के लोग हर मुद्दे पर अपनी अलग राय रखते है. इसके साथ ही हर बात पर जिद करते है. जिद भी ऐसी कि एक बार कर ली तो मनवाकर छोड़ते है. इसलिए, अगर किसी पेरेंट्स के लिओ राशि वाला कोई बच्चा है तो वो कभी भी उनका कहना नहीं मानेगा. ना ही उनकी बात को सुनेगा. उससे जो काम करने को कहा जाएगा. वह वो भी नहीं करेगा. वो हद से ज्यादा जिद्दी निकलेगा. इसके साथ ही जिंदगी के हर कदम पर सिर्फ बेनिफिट्स लेने की ही सोचेगा. उन बच्चों को समझाना इसलिए भी मुश्किल होगा क्योंकि इस जोडियेक साइन वाले बच्चे अपनी लाइफ में जिस तरह से वो काम करना चाहेंगे वैसे ही करेंगे. इसलिए, उन्हें समझाना बहुत ही मुश्किल हो जाएगा. इस राशि के बच्चे हो या बड़े आसानी से अपनी गलती भी नहीं मानेंगे.  

यह भी पढ़े : बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पटानी की देखकर ये अदा, फैंस के दिल पर छा रहा है नशा

वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर वर्गो राशि आती है. जिसे कन्या राशि भी कहा जाता है. इस राशि के बच्चे जिद्दीपने में लियो राशि वालों से भी एक कदम आगे होते हैं. ये बच्चे हमेशा अपने आप को बेस्ट मानते है. इसके साथ ही अपनी गलती भी कभी नहीं मानते. जिसके चलते इनके पेरेंट्स को इन्हें एक अच्छी लाइफ जीना सिखाना मुश्किल हो जाता है. 

यह भी पढ़े : November के महीने में ढूंढ़ रहे है घूमने की जगह, ये बनेंगी बैग्स पैक करने की वजह

वहीं इस लिस्ट में लास्ट नंबर पर स्कॉर्पियो राशि वाले बच्चे आते है. जिसे वृश्चिक राशि भी कहते है. स्कॉर्पियो राशि वाले बच्चों को हैंडल करना बेहद ही मुश्किल होता है. ये अपने पेरेंट्स की बात को सिर्फ सुनते है. लेकिन, उनकी इज्जत नहीं करते. उनके दिमाग में हर वक्त कोई ना कोई प्लैन चलता रहता है. इस राशि के बच्चे अपने इमोशन्स की भी परवाह नहीं करते. अपने इमोशन्स को दर किनार करते हुए ये चीजों और लोगों के साथ बहुत ही मैनिप्यूलेटिव तरीके से डील करते है. अगर इन राशि वाले बच्चों के साथ इनके पेरेंट्स ने अपनी कोई इच्छा थोंपने की कोशिश की तो वो उनसे भी बात करना बंद कर देते है.  

First Published : 08 Nov 2021, 11:37:43 AM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.