logo-image

Happy Propose Day 2022: Propose Day पर जवाब में नहीं आएगा इंकार, इन बातों को जब ध्यान में रखकर करेंगे इश्क का इजहार

Valentine Week के दूसरे दिन को प्रोपोज डे (propose day 2022) के रूप में मनाया जाएगा. इस दिन लोग अपने क्रश और पार्टनर से प्यार का इजहार करते हैं. लेकिन, आपको इस दिन कुछ बातों का खास तौर से ध्यान रखना है जिससे सामने वाला आपको इंकार न कर पाएं.

Updated on: 07 Feb 2022, 07:40 PM

नई दिल्ली:

Valentine Week शुरू हो चुका है. जिसका लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है. अब, जहां आज लोग रोज डे सेलिब्रेट कर रहे हैं. वहीं कल का दिन यानी कि 8 फरवरी प्रोपोज डे (propose day) के रूप में मनाया जाएगा. इस दिन लोग अपने क्रश और पार्टनर से प्यार का इजहार करते हैं. जिसे आज की भाषा में प्रोपोज (propose day 2022) कहा जाता है. लव बर्ड्स इस दिन का इंतजार बहुत ही बेताबी से करते हैं. ऐसे में अगर आप भी किसी से प्यार करते हैं और उसे अपनी दिल की बात बताना चाहते हैं. तो, इससे बेहतर दिन कोई हो नहीं सकता. लेकिन, उसके लिए सब तैयारी भी बड़े जोरों-शोरों से कर रहे होंगे. इस मौके पर आपने ये तो सोच लिया होगा कि आपको अपने पार्टनर को क्या-क्या बोलना है. लेकिन, प्रोपोज करते टाइम कुछ बातों का ध्यान (how to propose) रखना बेहद जरूरी होता है. जिससे आपकी बात ना सिर्फ सामने वाले को समझ आ जाए बल्कि उसके दिल को छू जाए और वो आपको इंकार न (unique ways to propose a girl) कर पाएं. 

यह भी पढ़े : Valentine Day 2022 Gift Ideas: वैलेंटाइन डे हो जाएगा और भी खास, गर्लफेंड देगी जब ये प्यार भरी सौगात

रिलेशनशिप में तो नहीं है दूसरे के साथ
अगर किसी से प्यार का इजहार करने वाले हैं तो पहले ये पता कर लें कि आपकी क्रश किसी दूसरे के साथ पहले से रिलेशनशिप में तो नहीं है. इसके साथ ही ये भी पता कर लें कि कहीं वे किसी और को पसंद (different ways to propose a girl) तो नहीं करती. 

क्रश के दोस्तों से करें फ्रेंडशिप
अपने क्रश से प्यार का इजहार करने से पहले ये बहुत जरूरी है कि आप उनके दोस्तों के साथ भी दोस्ती करें. इससे आपको अपने पार्टनर के बारे में ज्यादा जानने को मिल जाएगा. जब आप उनसे प्रोपोज डे पर अपने प्यार का इजहार करेंगे तो वो आपको मना नहीं कर (friendship with crush's friends) पाएगी.

यह भी पढ़े : Valentines Day 2022: वैलेंटाइन डे पर लड़की हो जाएगी इंप्रेस, हैंडसम दिखने के लिए ये आउटफिट्स करें सिलेक्ट

क्रिएटिव तरीके से करें इश्क का इजहार
अपने इश्क का इजहार दूसरे सो कुछ अलग तरीके से करने की कोशिश करें. प्रपोज डे पर कोई क्रिएटिव आइडिया सोचें जिससे आपकी पार्टनर इम्प्रेस हो जाएं और आपके प्रपोजल (creative way of proposal) को लाइफलॉन्ग याद रखें.

प्यार में दिखाएं गंभीरता
अब, प्यार-मोहब्बत एक या दो साल की फीलिंग्स नहीं होती. जो लोग प्यार में होते हैं वे लाइफ टाइम आपके साथ रहना चाहते हैं. इसलिए, उन्हें ये एहसास कराएं कि आप जिसे पसंद करते हैं उनकी फैमिली के बारे में जानना चाहते हैं और अपनी फैमिली से भी उन्हें मिलवाना चाहते हैं. ताकि वे इस रिश्ते को लेकर आपकी सीरियसनेस को समझें.

यह भी पढ़े : Valentine Day 2022: वैलेंटाइन डे पर लगेंगी हूर की परी, जब शुरू करेंगी ये स्किन केयर रूटीन अभी से ही

पार्टनर को पब्लिक में न करें प्रपोज
प्यार का इजहार करते समय अपनी फीलिंग्स को पब्लिक करने से पहले अपने पार्टनर की फीलिंग्स को समझें. ये जानने की कोशिश करें कि सबके सामने आपके इजहार करने पर उनका क्या रिएक्शन हो सकता है.