logo-image

Valentine Day 2022 Gift Ideas: वैलेंटाइन डे हो जाएगा और भी खास, गर्लफेंड देगी जब ये प्यार भरी सौगात

Valentine Day 2022 की तैयारियां किसी फेस्टिवल से कम नहीं होती. इस दिन सभी कपल्स एक-दूसरे को स्पेशल गिफ्ट्स देना चाहते हैं. आज हम आपको आपके बॉयफ्रेंड (valentine gift ideas) को देने के लिए कुछ ऐसे गिफ्ट्स बताएंगे जो उन्हें देखते ही पसंद आ जाएंगे.

Updated on: 03 Feb 2022, 04:34 PM

नई दिल्ली:

Valentine Day की तैयारियां किसी फेस्टिवल से कम नहीं होती. ये दिन लव बर्ड्स के लिए बेहद खास होता है. इस दिन सभी कपल्स अच्छा दिखना चाहते हैं. एक दूसरे के लिए कुछ करना चाहते हैं. भले ही इस दिन को मनाने के तरीके सबके अलग-अलग हो. लेकिन, सब अपने पार्टनर को बेस्ट गिफ्ट देना चाहते हैं. खासकर की लड़कियां. क्योंकि लड़कों के पास तो अपनी गर्लफ्रेंड (valentine day gift ideas) को देने के लिए फिर भी बहुत ऑप्शन्स होते हैं. लेकिन, लड़कियों को जरा सोचने में टाइम लगता है. तो, टेंशन मत लीजिए. जैसे कल हमने आपको कपड़ों के सिलेक्शन में मदद की थी. वैसे ही आज हम आपको आपके बॉयफ्रेंड (valentine gift for boyfriend) को देने के लिए कुछ ऐसे गिफ्ट्स बताएंगे जो उन्हें देखते ही पसंद आ जाएंगे. ये गिफ्ट ऐसे होंगे जो लंबे टाइम तक इस्तेमाल किया जा सकेंगे. 

                                                           

पॉवर बैंक 
अब, लड़कों से ज्यादा तो कोई फोन यूज करता नहीं. फिर चाहे वो ऑफिस के काम के लिए करें या गेम खेलने के लिए. ज्यादातर लड़के जॉब और पढ़ाई के चक्कर में घर से बाहर ही रहते है. ऐसे में अगर आपके बॉयफ्रेंड की भी सेम सिचुएशन है तो आप उसे पावर बैंक गिफ्ट कर सकती हैं. यकीन मानिए वो इसे देखकर बहुत खुश हो जाएंगे. साथ ही इसका भरपूर इस्तेमाल कर सकेंगे. आप स्टोर से या ऑनलाइन किसी भी मीडियम से एक अच्छा-सा पावर बैंक (power bank) खरीदकर गिफ्ट कर सकते हैं. 

                                                               

मेन्स ब्यूटी प्रोडक्ट्स 
अब, आजकल भागादौड़ी ही इतनी रहती है कि लड़कियां तो लड़कियां लड़कों को भी अपनी स्किन का ख्याल रखने का बिल्कुल भी टाइम नहीं है. ऐसे में वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को गिफ्ट देने का ये एक अच्छा मौका है. आप अपने पार्टनर को मेन्स ब्यूटी प्रोडक्ट्स दे सकती हैं. इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स के रोजाना इस्तेमाल से उन्हें स्किन को हेल्दी रखने में मदद (valentine's day gift ideas for boyfriend) मिलेगी.  

                                                             

वॉच
वैसे तो हर लड़के को घड़ी का शौक होता है. अगर आपके बॉयफ्रेंड को भी वॉच पहनना पसंद है तो इस वैलेंटाइन पर उनके लिए व्रिस्ट वॉच खरीदना एक अच्छा ऑप्शन रहेगा. बस, घड़ी खरीदते टाइम इस बात का ध्यान रखें कि उनके पास पहले से वो घड़ी न हो. इस बात का भी पूरा ध्यान रखें कि उन्हें फॉर्मल अटायर या फिर कैजुअल लुक के मुताबिक कैसी घड़ी (wrist watch) देनी है.

                                                             

परफ्यूम 
परफ्यूम तो वैसे भी लड़कों की जान होते हैं. कपड़ों के बाद लड़कों को सबसे ज्यादा परफ्यूम का ही शौक होता है. खुशबू चाहे फूलों की हो या परफ्यूम की वो सिर्फ आपको खुश नहीं करती बल्कि एक याद भी देती है. इस वैलेंटाइन डे (valentine day 2022) पर अपने पार्टनर के लिए एक खास परफ्यूम जरूर चूज़ करें. सिट्रस बेस्ड परफ्यूम एनर्जी से भर देता है. वहीं पेपरमिंट फ्लेवर मूड को बूस्ट करने में मदद करता है और स्टेमिना भी बढ़ाता है.

                                                           

ट्रैक सूट
कुछ लड़कों को फिट करना बेहद पसंद होता है. अगर, आपके बॉयफ्रेंड को रोजना जिम, एक्सरसाइज की आदत है. तो, ट्रैक सूट से अच्छा गिफ्ट कोई हो ही नहीं सकता. ट्रैक सूट लड़कों के काफी काम आता है. एक्सरसाइज से लेकर बाहर ट्रैवल करने तक लड़के ट्रैक सूट में कमफर्ट महसूस करते हैं. इसलिए, उनके लिए ट्रैक सूट एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. ट्रैक सूट लेते टाइम बॉयफ्रेंड के पसंदीदा कलर और ज्यादा कंफर्ट का ध्यान रखें. इस वैलेंटाइन (valentine day gift for boyfriend) इन गिफ्ट्स से अपना दिन और स्पेशन बनाएं.