News Nation Logo
Banner

अगर Boyfriend को है फिट रहने का खुमार तो Girlfriend को मिलेंगे फायदे बेशुमार

अपनी सेहत का ख्याल रखना बेहद ही अच्छी आदत है. आज के वक्त में तो हर लड़का और लड़की अपनी फिटनेस को लेकर बहुत ही अलर्ट रहते हैं. आज हम आपको आपके पार्टनर का फिटनेस फ्रीक होना आपके लिए कैसे बेनेफिशिअल है इस बारे में बताएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 08 Nov 2021, 10:09:01 PM
benefits of dating fitness freak boyfriend

benefits of dating fitness freak boyfriend (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

अपनी सेहत का ख्याल रखना बेहद ही अच्छी आदत है. आज के वक्त में तो हर लड़का और लड़की अपनी फिटनेस को लेकर बहुत ही अलर्ट रहते हैं. कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो अपनी फिटनेस को लेकर थोड़ा ज्यादा ही केयरफुल रहते हैं. ऐसे लोगों को ही फिटनेस फ्रीक (Fitness freak) कहते हैं. हर चीज टाइम पर करना और सोच समझकर कोई चीज खाना इनकी आदत में शामिल होता है. खास तौर पर लड़कों में फिटनेस को लेकर काफी क्रेज़ रहता है. ऐसे में अगर आप एक लड़की हैं तो किसी फिटनेस फ्रीक लड़के को डेट करना आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है. इसलिए आज हम आपको आपके पार्टनर का फिटनेस फ्रीक होना आपके लिए कैसे बेनेफिशिअल (benefits of dating fitness freak boyfriend) है इस बारे में बताएंगे.

यह भी पढ़ें: इन राशियों के बच्चे होते हैं बहुत जिद्दी, नहीं सुनते मां-बाप की भी

1. अगर आपका बॉयफ्रेंड फिटनेस को लेकर काफी सीरियस रहता है तो आपकी लाइफ में जो सबसे पहला बदलाव आएगा और जो सबसे पहला फायदा आपको मिलेगा वो है आपके सोने उठने के रूटीन में चेंज. आपके बॉयफ्रेंड को रोज़ सुबह उठकर एक्सेसाइज करने की आदत होगी जिसके लिए उसे जल्दी सोना होता होगा. ऐसे में आपके भी सोने और उठने का रूटीन बदल जायेगा. आपको रोज सुबह जल्दी यानी कि लगभग 6 बजे उठना पड़ेगा और वीकेंड में भी 10 बजे तक सोना आप कुछ ही दिनों में भूल जायेंगी. जल्दी उठने की यही आदत आपको लाइफलॉन्ग के लिए सेहतमंद बनाए रखेगी.  

                                         

2. फिटनेस फ्रीक बॉयफ्रेंड को सेल्फी लेने का शौक होता है. ऐसे में रिलेशनशिप के कुछ ही दिन बीतने के बाद आपके मोबाइल में व्हाट्सअप इमेज वाला फोल्डर आपके बॉयफ्रेंड के सेल्फी से भर जायेगा. दरअसल, जो भी लोग सीरियसली जिम करते हैं वे रोजाना मिरर के सामने अपनी सेल्फी लेते हैं और अपनी प्रोग्रेस को इन फोटोज को देखकर चेक करते रहते हैं.

3. अगर आपको स्पाइसी फ़ूड पसंद है तो बाहर किसी भी रेस्टोरेंट की मसालेदार डिश खाना भूल जाइये क्योंकि अब आप सिर्फ उन्हीं जगह पर जा पाएंगी जहाँ सिर्फ हेल्दी खाना मिलता हो. हो सकता है खाते समय आपका बॉयफ्रेंड आपको यह भी बता दे कि इस चीज से इतनी कैलोरी मिलती है और इसे खाने से पेट सही रहता है. कुछ ही दिनों में आपको ऐसे हेल्दी चीजों को खाने की आदत पड़ जायेगी जो आपकी हेल्थ के लिए उम्दा साबित होंगी. 

                                            

4. लंबा सफ़र और साथ में हमसफर.. ऐसा ही कुछ अगर आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ इमेजिन करती हैं तो आप लॉन्ग ड्राइव को भूल जाइए क्योंकि फिटनेस फ्रीक लड़के लॉन्ग ड्राइव की बजाय ट्रैकिंग, पहाड़ों पर चढ़ना या ऐसे ही किसी एडवेंचरस जगह पर जाना पसंद करते हैं और इसी वजह से आपको भी इन्हीं जगहों पर जाने की आदत पड़ जाएगी. साथ ही, इनती सारी एक्टिविटीज से आपका शरीर एनर्जेटिक बना रहेगा और मंद भी फ्रेश रहेगा. 

5. हो सकता है आपके बहुत मनाने के बाद वो किसी रोमांटिक ट्रिप पर जाने के लिए रेडी हों लेकिन जैसे ही आप सुबह थोड़ा लेट उठेंगी तब जाकर आपको एहसास होगा कि इस समय आपके बॉयफ्रेंड तो होटल के जिम में हैं या स्विमिंग पूल में तैराकी कर रहे हैं. जैसे एक सैनिक कभी भी अपनी ड्यूटी नहीं भूलता वैसे ही एक फिटनेस फ्रीक बॉयफ्रेंड किसी भी कंडीशन में एक्सरसाइज करना नहीं भूलता. 

                                            

6. फिटनेस फ्रीक बॉयफ्रेंड के साथ सबसे बेस्ट थिंग ये होती है कि ऐसे लड़कों को गिफ्ट देते समय आपको ज्यादा सोचना नहीं पड़ता. इन्हें फिटनेस और बॉडी बिल्डिंग से जुड़ी कोई भी चीज गिफ्ट कर दें ये उसे पाकर बहुत खुश हो जायेंगे. इन्फेक्ट ऐसा गिफ्ट उनके लिए करोड़ों रुपए से भी ज्यादा पसंदीदा होता है.  

7. जब आप इनसे बाते करेंगी तब आपको पता चलेगा कि भले ही इन्हें यह न पता हो कि मार्केट में लेटेस्ट फोन कौन सा आया है या कौन सी मूवी रिलीज़ हुई है लेकिन इन्हें इस बारे में पूरी जानकारी रहती है कि हेल्थ और फिटनेस से जुड़ा कौन सा एप या गैजेट बाज़ार में नया आया है.

First Published : 08 Nov 2021, 10:09:01 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.