logo-image

लड़की के दिल पर चलाना है प्यार का जादू, इन हरकतों पर पा लें काबू

एक रिलेशनशिप शुरू करने से पहले एक-दूसरे की आदतें जानना बहुत जरूरी होता है. अगर आप एक लड़की को इंप्रेस करने की सोच रहे हैं तो अपनी इन हरकतों पर काबू पा लें वरना आगे चलकर रिश्ते में दरारें आ सकती है.

Updated on: 13 Dec 2021, 11:20 AM

नई दिल्ली:

किसी भी रिश्ते में बंधने के लिए एक दूसरे को जानना बहुत जरूरी होता है. अक्सर ऐसा हो जाता है कि लोग रिलेशन में आ तो जाते है लेकिन, एक दूसरे को जान नहीं पाते जिसकी वजह से उनके रिश्ते में दरार आनी शुरू हो जाती है. उस रिश्ते में प्यार तो बढ़ जाता है लेकिन जब आप धीरे-धीरे एक दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताते है तो एक दूसरे की आदतें पता चलने लगती है. जो हो सकता है कभी-कभी किसी को अच्छी ना लगे. इसलिए, ये बहुत जरूरी होता है कि जैसे-जैसे आपको एक दूसरे की आदतें पता चलती रहे. इसलिए, लड़का जब भी लड़की को इम्प्रेस करने की सोच रहा हो तो ये गलतियां ना करें वरना रिश्ता बनने से पहले ही टूट सकता है. 

यह भी पढ़े : Sonakshi ने अपने फैशन से बरपाया कहर, देखकर लोगों की नजरें गईं है ठहर

नशा ना करें 
जो लड़के बहुत ज्यादा स्मोकिंग करते हैं या शराब पीते हैं. ऐसी लड़कों से लड़कियां कम से कम दस कदम की दूरी पर रहना पसंद करती है. वे उन लड़कों को गैर जिम्मेदार लड़कों के तौर पर देखती है क्योंकि नशे में लड़के लड़कियों को गाली देती हैं. इसलिए, ज्यादातक लड़कियां ऐसे लड़कों को बात-चीत करने का मौका देना भी पसंद नहीं करती है. ये आदत आपको आपके प्यार से दूर कर देगी. 

गलत शब्द ना बोलें 
कई लड़कों को आदत होती है कि वो लड़कियों को उल्टे-सीधे शब्द बोलते है. बोलते टाइम किसी का लिहाज नहीं करते है. ऐसे लड़कों को लड़कियां बिल्कुल भी पसंद नहीं करती है क्योंकि लड़कियों को लड़कों का शांत स्वभाव ही पसंद आता है. गलत या अपशब्द बोलने वाले लड़कों के साथ लड़कियां काफी अनकंफर्टेबल हो जाती है. उनका साथ उठना बैठना भी पसंद नहीं करती है. अगर इन आदतों के साथ आप लड़कियों को इंप्रेस करने की सोच रहे है तो, रिजेक्ट हो जाएंगे. बेहतर है अपनी इन आदतों पर पहले ही काबू पा लें. 

यह भी पढ़े : अगर शादी के बाद नहीं चाहते बवाल, पहले ही पूछ लें एक-दूसरे से ये सवाल

पीछे-पीछे ना घूमें 
अगर आपको किसी लड़की को इंप्रेस करने का सोच रहे है. तो, पीछे-पीछे घूमने की आदत को सबसे पहले बदल लें. इस आदत से भले ही आप उसका दिल जीत लें. लेकिन, उस रिश्ते में टिकना मुश्किल हो जाएगा. इसकी वजह यही है कि लड़की को आपके उस नेचर की आदत हो जाती है. जब आप बाद में ऐसा नहीं करते तो उन्हें वो चीज खलने लगती है. जिसकी वजह से रिश्ते में दरार आने लगती है. 

साफ सफाई रखें 
जितना सफाई का कीड़ा लड़कियों में होता है. उसका एक परसेंट भी लड़कों में नहीं होता. वो अपने कपड़े, जूते वगैराह सभी गंदे रखते है. जो लड़के साफ-सफाई नहीं रखते लड़कियां उनसे दूरी बनाकर रखना पसंद करती है. उन्हें अपने आस-पास भटकने का मौका भी नहीं देती है.