News Nation Logo

Face tightening excercise : 37 साल की उम्र में भी Deepika के चेहरे पर दिखता है ग्लैम, इन एक्सरसाइज से खुद की स्किन रखें फिट

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 07 Jan 2023, 03:44:16 PM
deepika padukone

Deepika Padukone Face tightening (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • अगर आपके चेहरे पर दिख रहा बढ़ती उम्र का असर
  • अपनाएं दीपिका पादुकोण का स्किन केयर टिप
  • इन एक्सरसाइज से मिलेगा आपको फायदा

नई दिल्ली:  

Deepika Padukone Face tightening : दीपिका पादुकोण का नाम बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेसेस में आता है. वो अपनी फिल्मों के अलावा अक्सर अपने लुक्स को लेकर भी चर्चा में रहती हैं. जो लोगों को काफी पसंद आते हैं. हालांकि, दीपिका के स्टनिंग लुक्स का क्रेडिट उनके आउटफिट और मेकअप को भी जाता है. लेकिन एक्ट्रेस बिना मेकअप के भी काफी खूबसूरत लगती हैं. 37 साल की उम्र में भी उनकी स्किन 25 साल की लड़की की तरह है. जिसके पीछे कुछ खास एक्सरसाइज हैं, जिन्हें अपनाकर उन्होंने अपनी त्वचा को जवां बनाया है. इन एक्सरसाइज को कर आप भी दीपिका की तरह जवां दिख सकती हैं. 

यह भी पढ़ें- सर्द हवाओं के चलते आंखें खोलने में हो रही समस्या, तो ये उपाय देगा राहत

ब्रो रेज एक्सरसाइज
अक्सर देखने को मिलता है कि ढलती उम्र में आंखों के आसपास की त्वचा ढीली पड़ जाती है. इससे बचने के लिए आप अपनी इंडेक्ट फिंगर को आइब्रो के आखिर में रखें. फिर जोर लगाते हुए त्वचा को ऊपर की तरफ उठाएं. ये एक्सरसाइज आप दिन में कई बार कर सकते हैं. 

आई टोनिंग एक्सरसाइज
ज्यादातर लोग आंखों से अट्रैक्ट होते हैं. लेकिन बढ़ती उम्र में त्वचा लटकने की वजह से आंखें छोटी और झुकी हुई दिखने लगती हैं. इसके लिए आप इंडेक्ट फिंगर और बीच वाली उंगली से आंखों के पास वी शेप बनाएं. फिर उंगलियों से ऊपर की ओर खिंचाव डालें. ये एक्सरसाइज ऊपर की तरफ देखते हुए करें. 

यह भी पढ़ें- Tamannaah Bhatia ने रेड और पिंक कॉम्बिनेशन में दिखाया ग्लैमर का जादू

जॉ लाइन एक्सरसाइज
बढ़ती उम्र में भी अपनी जॉ लाइन परफेक्ट रखने के लिए आपको ये एक्सरसाइज करनी होगी. जिसमें एक उंगली से वी शेप बनाएं और ठोड़ी से लेकर कानों तक अप डाउन करते हुए दोहराएं. इससे आपको डबल चिन की समस्या नहीं होगी. 

चिक प्लमिंग
चिक प्लमिंग में आपको अपने होठों को ज्यादा-से-ज्यादा फैलाते हुए मुस्कुराना है. फिर उंगलियों की मदद से गालों की मसल्स को ऊपर की तरफ उठाना है. इससे आपकी स्किन टाइट रहेगी और आपकी उम्र के असर चेहरे पर नहीं दिखेगा.

First Published : 07 Jan 2023, 03:44:16 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.