logo-image

वीकेंड पर बनाएं चिली गार्लिक नूडल्स, देखें आसान Recipe

ये एक इंडो चाइनीज डिश है और इसके प्रति लोगों की दीवानगी बस देखते ही बनती है. वैसे तो लोग बाहर नूडल्स खाना पसंद करते हैं मगर कोरोना काल में लोग अब घर पर ही तरह-तरह की डिश ट्राई कर रहे हैं

Updated on: 18 Jul 2021, 02:14 PM

highlights

  • चिली गार्लिक नूडल्स बनाना काफी आसान होता है
  • ये एक इंडो चाइनीज डिश है
  • आप इसमें अपने पसंद की सब्जियां भी मिला सकते हैं

नई दिल्ली:

Chilli Garlic Noodles: वीकेंड पर लोगों का कुछ अच्छा खाने का मन करता है क्योंकि हफ्ते भर तो ऑफिस और घर में कामों में लोग खाना बनाने के लिए ज्यादा वक्त ही नहीं निकाल पाते हैं. ऐसे में आप हम आपके लिए एक ऐसी रेसिपी लाए हैं जो आप अक्सर ही बाहर जाकर खाने के लिए ऑर्डर करते होंगे. हम बात कर रहे हैं मुंह में पानी लाने वाले चिली गार्लिक नूडल्स (Chilli Garlic Noodles) की. ये एक इंडो चाइनीज डिश है और इसके प्रति लोगों की दीवानगी बस देखते ही बनती है. वैसे तो लोग बाहर नूडल्स खाना पसंद करते हैं मगर कोरोना काल में लोग अब घर पर ही तरह-तरह की डिश ट्राई कर रहे हैं ऐसे में आपको ये चिली गार्लिक नूडल्स बहुत पसंद आएंगे. आइए जानते हैं इसकी आसान रेसिपी.

यह भी पढ़ें: घर पर ही बनाएं हलवाई जैसा कलाकंद, यहां पढ़ें पूरी Recipe

चिली गार्लिक नूडल्स बनाने के लिए सामग्री

1 पैकेट उबले नूडल्स
1 छोटी कटोरी हरी प्याज 
हरी प्याज गार्निश के लिए
5-6 सुखी साबुत लाल मिर्च
2 चम्मच तेल
1 चम्मच लहसुन कटा हुआ
1 प्याज
1 हरी शिमला मिर्च
1 लाल और पीली शिमला मिर्च
1 गाजर
1/2 पत्ता गोभी
नमक स्वादानुसार
1/2 चम्मच काली मिर्ची पाउडर
1 बड़ा चम्मच सोया सॉस
1 बड़ा चम्मच ग्रीन चिली सॉस

चिली गार्लिक नूडल्स बनाने की विधि

यह भी पढ़ें: Healthy Recipe: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं सूजी उत्तपम, नोट करें ये रेसिपी

चिली गार्लिक नूडल्स बनाने के लिए सबसे पहले आप एक कटोरी में लाल मिर्च और गर्म पानी डाल कर 5 मिनट के लिए रखें. फिर मिक्सर में इसका पेस्ट बनाए लें. अब एक बड़े पैन में तेल गर्म करें और इसमें लहसुन डालें अच्छे से पकाएं और फिर लाल मिर्च के पेस्ट को मिलाएं. इसके बाद इसमें प्याज,  शिमला मिर्च, लाल और पीली शिमला मिर्च, गाजर और पत्ता गोभी मिलाएं. इस दौरान ध्यान रखें कि आपकी गैस की आंच तेज हो. इन सबको अच्छे से फ्राइ करें और नूडल्स डालें. अब इसमें सोया सॉस, ग्रीन चिली सॉस, काली मिर्च पाउडर और नमक मिलाएं. 2 मिनट तक पकाएं और फिर गैस बंद करें और हरी प्याज के साथ गार्निश कर गर्मागर्म सर्व करें.