News Nation Logo
Banner

इस गर्मी ट्राई करें चॉकलेट से बनी ये 5 ड्रिंक्स, पीकर हो जाएंगे Cool-Cool

चॉकलेट से जुडी कोई भी ड्रिंक ठंडा करके पीने का मज़ा सबसे ज्यादा मज़ा गर्मियों में ही है. देश में कई जगहों पर तापमान 40 डिग्री को पार कर चुका है. ऐसे में गर्मी से राहत पाने के लिए लोग तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 19 Apr 2022, 04:06:50 PM
ice creme

हो जाएंगे Cool-Cool (Photo Credit: news nation)

New Delhi:  

अप्रैल- मई के महीने में ज्यादा तर लोग कोल्ड कॉफ़ी, किटकैट शेक ज्यादा पीते हैं. चॉकलेट से जुडी कोई भी ड्रिंक ठंडा करके पीने का मज़ा सबसे ज्यादा मज़ा गर्मियों में ही है. देश में कई जगहों पर तापमान 40 डिग्री को पार कर चुका है. ऐसे में गर्मी से राहत पाने के लिए लोग तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं.  आमतौर पर इस मौसम में लोग दही की लस्सी, छाछ, फ्रूट ज्यूस, गन्ने के रस का सहारा भी लेते हैं.  चॉक्लेट के प्रेमी हैं तो चलिए आज आपको चॉक्लेट से जुड़ी कुछ नए तरह की ड्रिंक्स बताते हैं. जिसे पीकर आप गर्मी में ठंडक का एहसास ले सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- गर्मी में सिर्फ गिलास में ही नहीं बल्कि कई और चीज़ों में भी काम आता है बर्फ

1.  कोल्ड कोको ड्रिंक – ये चॉकलेट ड्रिंक काफी फेमस है.  इस ड्रिंक की खासियत इसमें डलने वाला कोल्ड प्रिमिक्स पाउडर है. इस ड्रिंक को बनाने के लिए पाउडर, चीनी, कोको पाउडर, कॉर्न स्टार्च और एक्स्ट्रा फ्लेवर के लिए कस्टर्ड पाउडर का इस्तेमाल किया जाता है. गर्मी मेमिसे पीकर आप ठंडक का एहसास ले सकते हैं. 

2. वनीला कॉफी-चॉकलेट शेक  – इस चॉकलेट ड्रिंक की खासियत है कि ये झटपट बनकर तैयार हो जाता है. इसे बनाने के लिए सबसे पहले कोको पाउडर डालकर कोल्ड कॉफी का बेस तैयार किया जाता है, इसके बाद इसे ब्लेंड किया जाता है. फिर इसमें वनीला आइसक्रीम का स्कूप डाला जाता है. इस तरह स्वादिष्ट ड्रिंक तैयार होता है.

3. चॉकलेट हेजेलनट मिल्क शेक – इस चॉकलेट ड्रिंक को भी काफी पसंद किया जाता है. इसे बनाने के लिए कोको पाउडर में हेजेलनट पेस्ट, क्रीम और दूध को मिलाकर मिक्स किया जाता है. ऊपर से बर्फ डालकर इसे ब्लेंड किया जाता है. गर्मी में ये ड्रिंक ज्यादा पसंद की जाती है. 

4. चॉकलेट लस्सी – गर्मियों में चॉकलेट लस्सी शरीर को डाइड्रेट रखने के साथ ही डाइजेशन को भी बेहतर करती है. इसे बनाने के लिए दही के साथ चॉकलेट को मिक्स किया जाता है. इसका स्वदद और इसका लुक भी काफी पसंद  किया जाता है. 

5. फ्रोजेन चॉकलेट फ्रेपूकीनो –  इसमें ना सिर्फ चॉकलेट का फ्लेवर होता है बल्कि कॉफी का भी स्वाद होता है. जो लोग कॉफ़ी लवर हैं उनके लिए यह ड्रिंक एक परफेक्ट ड्रिंक है. 

यह भी पढ़ें- गर्मी में पसीने आने की दिक्कत कर रही है परेशान, तो अपनाएं ये तरीके

First Published : 19 Apr 2022, 04:06:50 PM

For all the Latest Lifestyle News, Food & Recipe News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.