logo-image

अब बच्चा नहीं लाएगा टिफ़िन बचा कर, घर पर बनाएं टेस्टी पास्ता कटलेट

बहुत मांओं को यह शिकायत रहती है कि उनका बच्चा ब्रेकफास्ट (Breakfast Recipe) करके स्कूल नहीं जाता है या लंच वापस घर लेकर आ जाता है. अगर ऐस आपका बच्चा भी करता है तो अब नहीं करेगा.

Updated on: 09 May 2022, 02:19 PM

New Delhi:

हर मां का हर दिन का सवाल होता है कि क्या बनाया जाए. फिर चाहे वो बच्चे के टिफ़िन बॉक्स की कहानी हो या घर पर स्नैक्स बनाने की. बहुत मांओं को यह शिकायत रहती है कि उनका बच्चा ब्रेकफास्ट (Breakfast Recipe) करके स्कूल नहीं जाता है या लंच वापस घर लेकर आ जाता है. अगर ऐस आपका बच्चा भी करता है तो अब नहीं करेगा. क्योंकि आपको कुछ ऐसी तटस्य रेसेपी बताने जा रहे हैं जिसको देखकर आपका बच्चा बार बार खाना भी चाहेगा. यह है पास्ता कटलेट( Pasta Cutlet). पास्ता कटलेट एक ऐसी डिश है जो बच्चों को बेहद पसंद आती है. आप इसे बच्चों को ब्रेकफास्ट या लंच बॉक्स (Kids Lunch Box Recipe) में भी दे सकते हैं या शाम को नाष्ते में भी दें सकती हैं. तो चलिए हम आपको पास्ता कटलेट (Pasta Cutlet)बनाने के लिए लगने वाली सामग्री और उसे बनाने के तरीके (Pasta Cutlet Recipe) के बारे में बताते हैं-

यह भी पढ़ें- बड़े चाव से खाते हैं वेज, मटन और चिकन बिरयानी, पहले जान लें इसका इतिहास

पास्ता कटलेट बनाने के लिए चाहिए यह चीजें-

पास्ता-1 कप (उबला हुआ)
ब्रेड के टुकड़े-2
आलू-1 (उबला हुआ)
प्याज-1 (बारीक कटा हुआ)
हरा धनिया-2 चम्मच (बारीक कटा हुआ)
चाट मसाला – 1/2 चम्मच
तेल-जरूरत अनुसार
नमक-स्वादानुसार

पास्ता कटलेट बनाने की विधि

पास्ता कटलेट बनाने के लिए आप सबसे पहले पास्ता लें और उसे उबालें, इसके बाद उबला पास्ता अलग रख दें. पास्ता में उबला हुआ आलू मैश करके डाल दें. दोनों को अच्छी तरह से मिक्स कर दें. इसके बाद इसमें प्याज, हरा धनिया, चाट मसाला डालें. इसके ऊपर से नमक मिक्स कर दें. अब इन सभी को मिक्स करके मनचाही शेप दें. पैन गैस पर रख कर उसमें तेल डालें. तेल गर्म होने के बाद कटलेट को आप गोल्डन ब्राउन होने के तक फ्राई कर लें. इसके बाद आप इसे सॉस या मनचाही चटनी के साथ सर्व करें. 

यह भी पढ़ें- सिर्फ 5 मिनट में बनाएं आलू की ये टेस्टी सब्जी, बच्चों के साथ आप भी चाटती रह जाएंगी उंगलियां