News Nation Logo

Peri Peri Fries Recipe: घर पर बनाएं रेस्त्रां जैसे फ्राइज, ये है आसान रेसिपी

आप अगर अपने घर पर बाजार जैसे टेस्टी और क्रिस्पी पेरी पेरी फ्रैंच फ्राइज बनाना चाहते हैं तो हम आपके लिए इसकी बेहतरीन रेसिपी लेकर आए हैं. हम आपको सिंपल फ्रैंच फाइज नहीं बल्कि पेरी-पेरी मसाला फ्राइज (Peri Peri Fries Recipe) बनाना बताएंगे

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 02 Jun 2021, 12:24:54 PM
french fries

पेरी पेरी फ्राइड रेसिपी (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • आलू से घर में आसानी से क्रिस्पी फाइज बनाए जा सकते हैं
  • फ्रैंच फाइज में पेरी पेरी मसाला मिलाने से इसका स्वाद बढ़ जाता है

नई दिल्ली:

Crispy French Fries Recipe: कोरोना काल में बाहर से खाना ऑर्डर करना ना तो सेफ है और ना ही आपकी सेहत के लिए अच्छा. ऐसे में आपके लिए शाम को लगने वाली हल्की-फुल्की भूख को मिटाने के लिए फ्रैंच फ्राइज एक बेहतरीन और झटपट बनने वाला स्नैक्स है. आप अगर अपने घर पर बाजार जैसे टेस्टी और क्रिस्पी पेरी पेरी फ्रैंच फ्राइज बनाना चाहते हैं तो हम आपके लिए इसकी बेहतरीन रेसिपी लेकर आए हैं. हम आपको सिंपल फ्रैंच फाइज नहीं बल्कि पेरी-पेरी मसाला फ्राइज बनाना बताएंगे. जिससे कि आप घर बैठे ही रेस्टॉरेंट जैसे पेरी-पेरी फ्राइज (Peri Peri Fries) आसानी से बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें: पिज्जा तो बहुत खाया होगा, अब खाइए ब्रेड पिज्जा सैंडविच

फ्राइज बनाने के लिए सामग्री

4 बड़े आलू छीलकर लम्बाई में कटे हुए
1 टेबल स्पून नमक
डीप फ्राई करने के लिए तेल

पेरी पेरी मसाला के लिए सामग्री

2 टी-स्पून ओरेगानो
1 टी-स्पून चिली फ्लैक्स
1 टी-स्पून लाल मिर्च पाउडर
2 टी-स्पून लहसुन का पाउडर
चौथाई चम्मच दालचीनी पाउडर
चौथाई चम्मच इलायची पाउडर
आधा टी-स्पून सौंठ
आधा टी-स्पून पिसी हुई शक्कर
1 टी-स्पून काला नमक

फ्रैंच फ्राइज बनाने की वि​धि-

फ्रैंच फ्राइज बनाने के लिए 5 कप पानी में आलू और नमक डालकर उबलने के लिए रख दें. फ्रैंच फ्राइज का आकार आप अपनी पसंद के अनुसार मोटा या पतला कर सकते हैं. जब पानी उबल जाएं तो आलू को उसी पानी में 5 से 6 मिनट के लिए छोड़कर गैस बंद कर दें. आलूओं का पानी निकाल कर एक सूखे कपड़े पर रखें और पानी सुखा लें. अब तेल गर्म करें और उसमें एक-एक करके आलू के टुकड़े डालें. आंच को मीडियम कर दें और आलूओं को तब तक पकने दें जब वह ब्राउन न हो जाएं. आलुओं को टिशू पेपर पर निकाल लें. अब पेरी पेरी मसाला बनाने के लिए ओरेगानो और सूखी लाल मिर्च के फ्लैक्स को मिलाएं. अब इसमें बची हुई सभी सामग्रियों को डालें और अच्छे से मिक्स करें. आपका पेरी पेरी मसाला तैयार है. इसे फ्राइज के ऊपर स्वादानुसार मिलाएं और गर्मागर्म सर्व करें. आप तैयार पेरी पेरी मसाला को एक हवा-बंध डिब्बे में भर कर रखें. फ्रिज में यह 1 महीने तक ताजा रहता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Jun 2021, 12:24:54 PM

For all the Latest Lifestyle News, Food & Recipe News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.