News Nation Logo
Banner

Beauty Tips: राखी और बकरीद पर ऐसे दिखें 'परफेक्ट', अपनाएं ये टिप्स

आप त्यौहार की तैयारी के साथ ही खुद की खूबसूरती भी घर पर रहकर ही निखार सकती हैं. बस आपको यहां दिए गए कुछ उपायों का अपनाना है क्योंकि त्यौहार पर घर की महिलाओं का चमकना भी जरूरी होता है. वो कहते हैं न खुद से प्यार करना सबसे जरूरी होता है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 25 Jul 2020, 05:34:53 PM
makeup tips

Beauty Tips (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

जुलाई बीतने में अब कुछ ही दिन बाकी है और इसी के साथ त्यौहारों के सीजन की शुरुआत भी हो जाएगी. अगस्त के शुरू होते ही रक्षाबंधन और मुस्लिमों का त्यौहार बकरीद मनाया जाएगा. लेकिन आप सब जानते है कि कोरोना काल चल रहा है ऐसे में आपको घर में ही रहकर इसे मनाना हैं. आप त्यौहार की तैयारी के साथ ही खुद की खूबसूरती भी घर पर रहकर ही निखार सकती हैं. बस आपको यहां दिए गए कुछ उपायों का अपनाना है क्योंकि त्यौहार पर घर की महिलाओं का चमकना भी जरूरी होता है. वो कहते हैं न खुद से प्यार करना सबसे जरूरी होता है.

ये भी पढ़ें: Sensitive त्वचा को स्पेशल केयर की है जरूरत, अपनाएं ये टिप्स

नीचे दिए टिप्स को अपनाकर आप त्यौहार पर खुद को परफेक्ट लुक दे सकती हैं. तो सोचना किया अभी से जुट जाइए तैयारी में और कोरोना काल में भी खुद को त्यौहार पर सबसे अलक लुक दीजिए.

1. रेडिएंट स्किन

त्वचा को स्वस्थ रखने और इसमें चमक बनाए रखने के लिए यह बहुत जरूरी है कि आप अधिक से अधिक पानी पीएं. मुल्तानी मिट्टी के साथ शहद वाले घर में बने घरेलू पैक का इस्तेमाल करें. अपने रोजाना की डाइट में फल और हरी सब्जियां लें.

2. हेयरडू

आज बालों को रंगने का चलन है. अपने चेहरे के आकार और उसके टोन के हिसाब से बालों का रंग चुनें. आपके परिधान के मुताबिक आपका हेयरस्टाइल बन, ब्रेड, कर्ल आदि आकार वाला हो सकता है. उपयुक्त हेयर एक्सेसरीज का इस्तेमाल करके आप अपने हेयर स्टाइल में चार चांद लगा दे सकती हैं. साधारण और आंखों को भा जाने वाले लुक के लिए आप बालों को हल्का कर्ल कर सकती हैं या इसे सीधा रख सकती हैं.

3. आई मेकअप 

रंगीन या सबका ध्यान खींचने वाले रंग के आई लाइनर का इस्तेमाल करें. आप डबल आई लाइनर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. पहले साधारण ब्लैक लाइनर का इस्तेमाल करें और फिर उसके ऊपर रंगीन लाइनर का. अगर आप वाकई आई शैडो का इस्तेमाल करना चाहती हैं तो फिर आप कच्चे रंग को चुनें या फिर उसके ऊपर भूरा या काले रंग का इस्तेमाल स्मूक के तौर पर करें. आंख के बीचो-बीच कुछ ऐसे रंग का इस्तेमाल करें जो सबका ध्यान खींचे.

और पढ़ें: Fashion Tips: इन शहरों से खरीदें बेहतरीन Handloom Sarees

4. चेहरे का मेकअप 

चेहरे पर फाउंडेशन एकसार लगाएं जिससे कि आपका मेकअप ज्यादा भड़कीला नहीं लगे. इसके बाद कॉम्पैक्ट पाउडर से टचअप करें.

5. होंठ

लिप्स यानी होंठ हमेशा ही आपके लुक को पूरा बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. मरून और लाल रंग की लिपिस्टिक का इस्तेमाल यहां न करें. किसी दूसरे मुख्य रंगों में से एक को चुनें, जैसे गहरा भूरा, बरगंडी ताकि आप कुछ अलग और आकर्षक लग सकें.

First Published : 25 Jul 2020, 05:31:52 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×