News Nation Logo
Banner

Fashion Tips: इन आसान टिप्स को अपनाकर कम खर्च में पा सकती हैं ग्लैमर लुक

बिना जेब पर भार दिए भी आप खूबसूरत और स्टाइलिश दिख सकती हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ खास टिप्स देंगे, जिनकी मदद से आप अपने मासिक खर्चो को बरकरार रखते हुए अपने लुक में ग्लैमर का तड़का लगा सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 01 Jul 2020, 03:19:53 PM
Fashion Tips

Fashion Tips (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

आज के समय में हर कोई सुंदर और स्टाइलिश दिखना चाहता है, जिसके लिए वो कितना भी पैसा पानी की तरह बहा सकता है. हमारे आसपास ही ऐसे बहुत से लोग होते है जो मेकअप, कॉस्मेटिक चीजे और ग्लैमर दिखने के लिए काफी पैसा खर्च करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं बिना जेब पर भार दिए भी आप खूबसूरत और स्टाइलिश दिख सकती हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ खास टिप्स देंगे, जिनकी मदद से आप अपने मासिक खर्चो को बरकरार रखते हुए अपने लुक में ग्लैमर का तड़का लगा सकते हैं.

और पढ़ें: पसीने से मेकअप को बचाने के लिए अपनाएं ये आसान खास टिप्स

1. हमेशा लिपस्टिक का करें इस्तेमाल

लिपस्टिक हममें से अधिकतर लोगों को खूब पसंद है और इसे अच्छे से लगाकर आप अपने व्यक्तित्व को निखार सकते हैं. लिपस्टिक में एलोवेरा और विटामिन ई जैसे कई मॉश्च्यूराइजर होते हैं, जिनसे होठों की नमीं बरकरार रहती है. लिपस्टिक आपके होठों के लिए सनस्क्रीन का भी काम करता है. आपकी मुस्कान उस वक्त और भी प्यारी लगने लगती है जब होठों पर लगी हो लिपस्टिक.

2. नियमित तौर पर करवाएं ट्रिमिंग

महीने में कम से कम एक बार बालों को ट्रिम जरूर करें. इससे दोमुंहे और बेजान बालों से छुटकारा मिलने के साथ ही साथ बालों का विकास भी बना रहता है. ट्रिमिंग से आपके बाल कम टूटेंगे और कम ही समय के अंदर ज्यादा जल्दी से बढ़ेंगे. इस तरह नियमित तौर पर ट्रिमिंग करवाकर आप अपने बालों को महंगे हेयर ट्रिटमेंट से बचा सकते हैं.

3. योग का लें सहारा

योग से न केवल हमारा शरीर फिट बना रहता है, बल्कि इससे हमारी आत्मा भी प्रभावित होती है. योग से आतंरिक जागरुकता विकसित होती है. योग से शारीरिक क्षमताओं पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलती है. इससे श्वास लेने की क्रिया बेहतर हो जाती है और शरीर में रक्त परिसंचरण अच्छे से होता है, फलस्वरूप चेहरा दमकने लगता है.

ये भी पढ़ें: आज ही चेहरे पर करें Ice Cube का इस्तेमाल, स्किन प्रोब्लम से मिलेगा छुटकारा

4. रसोई में छिपा है भंडार

स्वस्थ और दमकती त्वचा के लिए नींबू और शहद का मिश्रण सर्वोत्तम है. इससे न केवल त्वचा की रंगत निखरती है बल्कि यह मुहांसों, ब्लैकहेड्स और दाग धब्बों व असमान रंगत के लिए एक एक्सफोलिएटर का भी काम करता है.

5. एक ही एक्सेसरीज को हर बार दें नया लुक

एक्सेसरीज फैशन के पूरक की तरह है, लेकिन आप इनका उपयोग हर रोज सहजता के साथ कर सकते हैं. एक अच्छा सा स्कार्फ, केर्चिफ या बंदना, हल्की ज्वैलरी और अपने जूते के रंग के हिसाब से एक हैंडबैग आपके आउटफिट को शानदार बना सकता है.

First Published : 29 Jun 2020, 12:53:49 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×