News Nation Logo
Banner

ग्रीन टी की ये चीज़ चेहरे से हटाएगी Dullness, चेहरे की कई समस्याएं होंगी दूर

दरअसल, ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं जो गर्म पानी में कुछ देर रहने के बाद भी ग्रीन टी बैग में काफी मात्रा में बचा रह जाते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 30 Mar 2022, 01:25:14 PM
green tea

हटाएगी डलनेस (Photo Credit: istock)

New Delhi:  

आमतौर पर ग्रीन टी वजन घटाने के लिए इस्तेमाल किया जाता. ग्रीन टी बनाने के बाद इसके बैग को आप कूड़े दान में फेक देते होंगे. बता दें कि ग्रीन टी जहां फायदेमंद है वहीं इसके टी बैग भी कई ज्यादा फायदेमंद है. दरअसल, ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं जो गर्म पानी में कुछ देर रहने के बाद भी ग्रीन टी बैग में काफी मात्रा में बचा रह जाते हैं. कुछ हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक ग्रीन टी बैग स्किन की समस्या को दूर करती है. इस चाय के बैग आपको यूवी रेंज से प्रोटेक्ट करता है और स्किन में पिम्पल्स या एक्ने नहीं होने देता. तो आइए जानते हैं कि आप बचे हुए ग्रीन टी बैग का स्किन केयर में किस तरह इस्‍तेमाल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- नवरात्रि के दिन इन रंगों के कपड़े पहन कर करें पूजा, जल्द प्रसन्न होंगी मां दुर्गा

बचे हुए ग्रीन टी बैग का स्किन केयर में करें इस्तेमाल

बनाएं फेस स्क्रब

अगर आप झुर्रियों, रिंकल, पिम्पल्स और डलनेस की समस्‍या से जूझ रहे हैं तो आप ग्रीन टी बैग से तैयार स्क्रब का इस्तेमाल करें. इसके इस्‍तेमाल में स्किन टाइट होती है और चेहरे पर निखार आता है. इसे इस्‍तेमाल करने के लिए एक कटोरी में बची हुई ग्रीन टी को निकाल लें और इसमें थोड़ी सी चीनी मिक्स कर लें. अब इस मिक्सचर को चेहरे पर लगाएं. इस स्क्रब से ब्लैकहेड्स और वाइट हेड्स भी दूर होंगे। इस मिक्सचर से स्किन की इम्पुरिटीज़ सारी चली जाएंगी. 

यह भी पढ़ें- अब Black Dress के साथ ट्राई करें ये 4 Lipstick शेड, लोग हो जाएंगे कायल

First Published : 30 Mar 2022, 01:25:14 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.