logo-image

छुपारुस्तम निकलीं Rubina Dilaik, सेहत के नाम पर करती हैं ये सब

रुबीना बेहद ही फिट और खूबसूरत अदाकारा हैं. वह खुद को फिट रखने के लिए बहुत मेहनत करती हैं और समय-समय पर अपनी फिटनेस के वीडियो और फोटोज इंस्‍टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं.

Updated on: 26 Aug 2021, 02:47 PM

मुंबई :

आज हम आपको टीवी की मशहूर एक्ट्रेस और बिग बॉस विनर रह चुकीं रुबीना दिलैक के फिटनेस रूटीन के बारे में बताने जा रहे हैं. रुबीना बेहद ही फिट और खूबसूरत अदाकारा हैं. वह खुद को फिट रखने के लिए बहुत मेहनत करती हैं और समय-समय पर अपनी फिटनेस के वीडियो और फोटोज इंस्‍टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं. रुबीना योग, परफेक्ट डाइट, डांस, स्विमिंग और वर्कआउट करके खुद को फिट बनाए रखती हैं. रुबीना अपनी डाइट का भी बेहद ध्यान रखती हैं. वह तले भुने खाने को छोड़ ज्यादा से ज्यादा फल और सब्जियां खाती हैं.

 यह भी पढ़ें: तमिल एक्ट्रेस का बोल्ड अवतार, फैंस के दिलों पर कर रहा है वार

रुबीना अपनी स्किन को ग्लोइंग और जवां रखने के लिए जितना हो सके उतना खुद को हाइड्रेट रखती हैं यानी कि भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करती हैं. इसके अलावा, एक्ट्रेस स्किन से जुड़ी किसी भी प्रॉब्लम के लिए सिर्फ और सिर्फ coconut oil का हीइस्तेम्नाल करती हैं. बता दें कि, नारियल का तेल स्किन इम्पुरिटीज को दूर करने में मदद करता है.

                                                       

रुबीना अपनी स्किन की सेहत को बरकरार बनाए रखने के लिए नेचुरल ब्यूटी प्रोडक्ट्स को यूज़ करती हैं जो न सिर्फ उनकी स्किन को हेल्दी और यूथफुल बनाते हैं बल्कि केमिकल फ्री होने के कारण स्किन को किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचाते हैं. यही नहीं, बाहर आते जाते वक़्त भी रुबीना इस बात का ख्याल रखती हैं कि उनकी खूबसूरती को सुरज की नजर ना लगे इसलिए वो अपनी सन ब्लॉक क्रीम लगाना और अपने साथ ले जाना नहीं भूलती हैं.

                                                        

और तो और, सीटीएम- यानी कि क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग रूटीन को हर हालत में फॉलो करती हैं. रुबीना इस बात का भी ध्यान रखती हैं कि सोने से पहले वो अच्छे से फेस वश कर और मेक रिमूव कर, फेस पर नाईट क्रीम लगाकर ही सोएं. ऐसा करने से स्किन स्मूथ बनी रहती है. 

यह भी पढ़ें: 'Jannat 2' की इस एक्ट्रेस ने बिकिनी लुक में दिखाई फैंस को जन्नत, तस्वीरें VIRAL

इन सबके अलावा रुबीना जिस चीज को सबसे ज्यादा फॉलो करती हैं वो है उनका योग रूटीन और स्किन थेरेपी. रुबीना अपनी स्किन के लिए अलग अलग ब्यूटी थेरेपी करवाती हैं. जिससे उनके स्किन शाइनी और स्मूथ नजर आती है. और वहीं अगर योग की बात करें तो रुन्बिना जिस योग रूटीन को फॉलो करती हैं उसे देख कर तो बस 'बाप रे बाप' यही निकलता है मुंह से. रुबीना को योग बहुत पसंद है और वह फिट रहने के लिए योग के बहुत सारे आसन करती हैं.

                                                       

वह शीर्षासन करती हैं. शीर्षासन के साथ ही रुबीना फिट रहने के लिए चक्रासन भी करती हैं. रुबीना के फिटनेस रुटीन में प्राणायाम भी शामिल है. टीवी एक्‍ट्रेस खुद को फिट रखने के लिए वशिष्‍ठासन भी करती हैं. बता दें ये सभी योग आसन- बुढ़ापा रोकने, स्किन को सुंदर बनाए रखने, बालों को लंबे और घने रखने, मोटापा रोकने और बॉडी को आकर्षक शेप में रखने में बेहद ही फायदेमंद हैं. 

                                                      

बता दें कि रुबीना बेहद फूडी हैं और भरपूर मात्रा में डाइट लेती हैं. बस फर्क इतना है कि वो बाहर का खाना या तला भुना खाना अवॉयड करती हैं और सिर्फ घर का ही हाई फाइबर एंड न्यूट्रीशन से भपूर फ़ूड लेती हैं. 

Highlights

  • स्किन को ग्लोइंग बनाए रखने के लिए कोकोनट ऑयल यूज करती हैं रुबीना.
  • योग के साथ साथ स्किन के लिए ब्यूटी थेरेपी भी रूटीन में शामिल.