News Nation Logo
Banner

मेकअप हटाना अब नहीं है झंझट, इन आसान टिप्स से उतारें मेकअप झटपट

आज हम आपको एक बड़ा ही सस्ता और टिकाऊ तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप मेकअप हटाने के झंझट से भी फ्री हो जाएंगे और आपकी स्किन को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 31 Oct 2021, 09:37:05 PM
makeup removal tips and reusable makeup pads benefits

makeup removal tips and reusable makeup pads benefits (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

अगर आप रोजाना मेकअप करती है और फिर उसे साफ करने के लिए कॉटन या फिर वाइप्स का इस्तेमाल करती हैं तो क्या आपने कभी सोचा है कि ऐसा करने से आप कितने रुपये खर्च कर देती हैं. प्रकृति के साथ साथ ये वाइप्स स्किन को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं. ऐसे में इन दिनों बाजार में रियूजेबल मेकअप रिमूवर पैड बड़े ही आसानी से मिल रहे हैं. ये पैड्स बाजार में तरह-तरह की शेप के साथ मिल रहे हैं. रुपयों की बचत करने के लिए आप इस तरह के मेकअप रिमूवर पैड का इस्तेमाल कर सकती हैं. ऐसे में जानते हैं कुछ कारणों के बारे में जिसकी वजह से ये साफ हो जाएगा की आखिर रियूजेबल मेकअप रिमूवर पैड आपके पास होना क्यों जरूरी हैं.  

यह भी पढ़ें: पैरों की मालिश करके सोएं, मिलेंगे ये फायदे

1. स्किन 
माइक्रोफाइबर से बने ये रियूजेबल मेकअप रिमूवर पैड स्किन पर बहुत सॉफ्ट होते हैं. ये स्किन पर किसी भी तरह की परेशानी किए बिना ही मेकअप को साफ कर सकता है. साथ ही बाजार में मिलने वाले मेकअप रिमूवर कॉटन पैड में केमिकल होता है, जो आपकी स्किन को परेशान कर सकता है.

2. आंखों 
आंखों का मेकअप साफ करने में कई लोगों को परेशानी होती है क्योंकि ये एक बार में साफ ही नहीं होता है. ऐसे में रियूजेबल मेकअप रिमूवर पैड को आसानी से आखों पर इस्तेमाल किया जा सकता है. इससे न सिर्फ मेकअप आसानी से उतर आता है बल्कि आंखों को भी किसी तरह के केमिकल से कोई खतरा नहीं होता.  

3. बचत 
एक मेकअप रिमूवर पैड एक बार ही इस्तेमाल किया जा सकता है. हालांकि अगर आप रियूजेबल मेकअप रिमूवर पैड को खरीदती हैं तो आप इसे कई दिनों तक धो कर बार बार इस्तेमाल कर सकती हैं. ये आपको काफी सस्ता पड़ेगा और ये आसानी से बाजार में उपलब्ध भी हैं.  

यह भी पढ़ें: दिवाली पर रश्मि देसाई के ट्राई करें ये इंडियन Outfits, जो है बेहद ही Stylish

4. इजी यूज़
रियूजेबल मेकअप रिमूवर पैड में मौजूद माइक्रोफाइबर एक चुम्बक की तरह काम करते हैं. क्योंकि ये स्किन पर मौजूद मेकअप पार्टिकल को आसानी से निकाल लेते हैं. इसके इस्तेमाल से आप स्किन पर मौजूद मेकअप को एक ही बार में निकाल सकते हैं. इसे आपको अपनी स्किन पर बार बार रगड़ना नहीं पड़ेगा. 

5. एन्वायरमेंट फ्रेंडली 
ये रियूजेबल मेकअप रिमूवर पैड आपके रोजाना के कचरे को कम करता है. ऐसे में अगर आप इन पैड्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपका मेकअप क्लीनिंग से होने वाला कचरा जीरो हो सकता है. वहीं रियूजेबल मेकअप रिमूवर पैड को आप एक हजार बार वॉश तक चला सकते हैं.  

First Published : 31 Oct 2021, 09:37:05 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.