logo-image

Raksha Bandhan 2022: प्यारी बहना को गिफ्ट ऐसा देना, ना रहे उसकी खुशी का ठिकाना

Rakshabandhan 2022: आप भी सोच रहे होंगे कि आपकी बहन राखी तो हर साल बांधती है लेकिन इस बार कुछ खास उपहार देना चाहिए तो ये आर्टिकल सिर्फ और सिर्फ आपके लिए लिखा जा रहा है.

Updated on: 10 Aug 2022, 07:58 PM

नई दिल्ली:

Raksha Bandhan 2022 Gift For Sister: कल देश भर में भाई- बहन के पवित्र रिश्ते का त्योहार रक्षाबंधन मनाया जाएगा. ऐसे में आप भी सोच रहे होंगे कि आपकी बहन राखी तो हर साल बांधती है लेकिन इस बार कुछ खास उपहार देना चाहिए तो ये आर्टिकल सिर्फ और सिर्फ आपके लिए लिखा जा रहा है. इस आर्टिकल में आपको कुछ गिफ्ट आइ़डिया के बारे में बताने जा रहे हैं. जिससे आपकी बहन के चेहरे पर आप एक प्यारी सी मुस्कान ला सकें.

एक अच्छी ड्रेस
नए कपड़े हर लड़की की पहली पसंद होती है. अक्सर आपने सुना भी होगा लड़कियों की वॉर्डरोब भले ही 100 ड्रेस से भरी क्यूं ना हो लेकिन फिर भी उन्हें हमेशा कपड़े कम ही लगते हैं. ऐसे में आप अपनी बहन के लिए कोई ट्रेडिशनल ड्रेस या वेस्टर्न ड्रेस खरीद के दे सकते हैं.

मेकअप प्रोडक्ट्स
लड़कियों को कपड़ों के बाद मेकअप प्रोडक्ट का बहुत क्रेज रहता है. नए कपड़े पहन लेने के बाद हर लड़की मेकअप लुक के बारे में सोचती है. ऐसे में आप अपनी बहन को अपने बजट के हिसाब से कोई मेकअप प्रोडक्ट खरीद के दे सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे मेकअप प्रोडक्ट भले ही एक ही खरीदें पर ब्रांडेड खरीदें. ऐसे में आप उसकी स्किन का भी खास ख्याल रख पाएंगे.

एक्सेसरीज
लड़कियों का कोई भी लुक बिना एक्सेसरीज के पूरा नहीं होता. अगर ड्रेस या मेकअप प्रोडक्ट खरीदने का आइडिया अच्छा ना लगा हो तो आप बहन के लिए झुमका, वॉच जैसी एक्सेसरीज भी खरीद सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः स्वतंत्रता दिवस के दिन इस मंदिर में आखिर क्यों फहराया जाता है तिरंगा? जानें दिलचस्प बात

हेयरस्ट्रेनर
बालों के साथ हर लड़की को एक्सपेरिमेंट करना पसंद है. ऐसे में लड़कियों को कभी कर्ल्स तो कभी स्ट्रेट हेयर चाहिए होते हैं. आप अपनी बहन को एक अच्छा हेयर स्ट्रेटनर खरीद के दे सकते हैं. आप चाहें तो इसे ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकते हैं. बाजार में अच्छी कंपनियों के कई ऑप्शन आपको आसानी से मिल जाएंगे.

शूज
कपड़ों की तरह ही लड़कियों के पास शूज की भरमार रहती है, फिर भी उनका मन इससे नहीं भरता. आप अपनी बहन के लिए बढ़िया फॉर्मल बैलीज़ खरीद सकते हैं. इसे वह अपने ऑफिस के लिए इस्तेमाल कर सकती है या किसी दूसरी कैजुएल ड्रेस के साथ वियर कर सकती है.