logo-image

लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी फ़िदा हैं मुलायम सिंह के बेटे के इस शौक़ीन अंदाज़ के

अपर्णा यादव और प्रतीक यादव( Prateek Yadav) की जहां लव मैरिज है वहीं इन दोनो की कहानी भी काफी इंट्रेस्टिंग है. अपरना यादव जहां शास्त्रीय संगीत से लेकर घूमने का शौक रखती हैं वहीं प्रतीक यादव भी कुछ कम नहीं हैं.

Updated on: 02 Feb 2022, 12:19 AM

New Delhi:

यूपी विधानसभा चुनाव( UP Assembly Elections) में मुलायम परिवार की बहु अपर्णा यादव( Aparna Yadav) सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव( Akhilesh Yadav) के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं. जानकारों के मुताबिक अखिलेश यादव ने भी इसी सीट से चुनाव में उतरने का फैसला किया है. इसी कड़ी में अपर्णा यादव ने भी कह दिया है कि पार्टी जो फैसला करेगी वो उन्हें मंजूर करने को तैयार हैं. हालांकि, पार्टी ने अभी आधिकारी घोषणा नहीं की है. अपर्णा यादव और प्रतीक यादव( Prateek Yadav) की जहां लव मैरिज है वहीं इन दोनो की कहानी भी काफी इंट्रेस्टिंग है. अपरना यादव जहां शास्त्रीय संगीत से लेकर घूमने का शौक रखती हैं वहीं प्रतीक यादव भी कुछ कम नहीं हैं. मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक यादव ऐसी लाइफस्टाइल जीते हैं जिसको देखकर लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी उनके दीवाने हैं. चलिए बताते हैं प्रतीक यादव से जुड़ी कुछ ख़ास बातें. 

यह भी पढ़ें- इस औषधि की मदद से Glowing और Clear स्किन पाना हुआ आसान, नाम जानकार उड़ जाएंगे होश

प्रतीक यादव मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे हैं. राजनीती के परिवार से होकर भी प्रतीक यादव राजनीती से दूर हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रतीक ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें ना तो राजनीति पसंद है और ना ही वह कभी इस फील्ड में आएंगे. इनके शौक और पसंद भी इस फील्ड से काफी अलग है. प्रतीक यादव मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे हैं. प्रतीक ने लखनऊ के सीएमएस से स्कूलिंग के बाद लंदन से एमबीए की डिग्री हासिल की है. 

प्रतीक यादव का खुद का बिसनेस है. प्रतीक रियल एस्टेट का काम तो करते ही हैं साथ ही लखनऊ में बेहद आलिशान जिम भी चलाते हैं. प्रतीक यादव के जिम का उद्घाटन मुलायम सिंह यादव ने ही किया था. प्रतीक खुद भी बॉडी बिल्डिंग का शौक रखते हैं. प्रतीक अकसर अपने जिम से अपनी फोटोज शेयर करते रहते हैं. प्रतीक यादव ने 2012 में  एक मैगजीन ने द इंटरनेशनल ट्रांसफॉर्मेशन ऑफ द मंथ का खिताब भी जीता था. 

प्रतीक यादव के पास 5 करोड़ रुपये से भी ज्यादा कीमत वाली आलीशान लैम्बॉर्गिनी(Lambhorgini) कार है. जो हमेशा बनी रहती है. प्रतीक यादव की शादी अपर्णा यादव से हुई है. अपर्णा और प्रतीक ने परिवार की रजामंदी से लव मैरिज की थी. इस दंपत्ति की एक प्यारी से बेटी है जिनका नाम प्रथमा है. प्रतीक और अपर्णा का प्यार हाई स्कूल का है. लोग इन दोनों को हाई स्कूल से स्वीटहार्ट के नाम से भी बुलाते थे.

यह भी पढ़ें- दुनिया में कैसे हुई Plastic Surgery की शुरुआत ? घाव में भरते थे जिंदा चीटियां