logo-image

आपके लुक्स को देख फ्लैट होगा हर लड़का, बस लगाएं इसमें स्टाइलिश और अट्रैक्टिव नेकलाइन का तड़का

ड्रेस खरीदते वक्त उसके नेकलाइन पर सबसे ज्यादा ध्यान देना चाहिए. नेकलाइन आपके लुक को संवार भी सकता है और बिगाड़ भी सकता है.

Updated on: 03 Oct 2021, 12:21 PM

नई दिल्ली :

जब भी बात स्टाइलिश और आकर्षक दिखने की आती है तो आप में ज्यादातर लडकियां या महिलाएं ड्रेस चुनते वक्त कलर, पैटर्न, डिजाइन, एम्ब्रायडरी इन सब पर फोकस्ड रहती हैं. लेकिन उनके बॉडी शेप के मुताबिक ड्रेस के सबसे जरूरी हिस्से को वो नजरअंदाज कर देती हैं. और वो है किसी भी ड्रेस का नेकलाइन. कपड़े का डिजाइन, कलर, पैटर्न, साइज सब कुछ अहम होता है लेकिन उसकी नेकलाइन सबसे ज्यादा इम्पोर्टेन्ट होती है क्योंकि ये आपके लुक को बदलने का काम करती है. इसीलिए ड्रेस खरीदते वक्त उसके नेकलाइन पर सबसे ज्यादा ध्यान देना चाहिए. नेकलाइन आपके लुक को संवार भी सकता है और बिगाड़ भी सकता है. नेकलाइन के मुताबिक आउटफिट सेलेक्ट करते वक्त ध्यान रखें कि वह आपके बॉडी टाइप के अकॉर्डिंग हो. अगर आपको ये नहीं पता कि आपकी बॉडी टाइप के मुताबिक कैसी नेकलाइन आप पर सूट करेगी तो आज हम आपको इस बारे में बताते हुए डिटेल्ड इन्फॉर्मेशन देने जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: मेकअप करें लाजवाब पर इन गलतियों से चेहरा हो न जाए खराब

गोल गला
गोल गला या राउंड नेकलाइन एक क्लासिक डिजाइन है. ये डिजाइन आपके चेहरे और कंधों को आकर्षक लुक देता है. ये नेक लाइन उन लोगों पर ज्यादा जंचती है जिनकी गर्दन लंबी हो और चेहरा पतला हो. इसके अलावा जिन महिलाओं के कंधे वाइड हों या फिर ब्रेस्ट साइज कम हो उनपर भी ये नेकलाइन वाली ऑउटफिट परफेक्ट लुक देती है. 

चकोर गला
स्क्वेयर नेकलाइन आउटफिट विंटेज स्टाइल के होते हैं. जिन महिलाओं का ब्रेस्ट साइज ज्यादा होता है ये नेकलाइन उनके ऊपर अच्छा लगता है. बिना वल्गर लुक के स्क्वेयर नेकलाइन उनको प्रभावी फिगर देता है.

यह भी पढ़ें: सफेद बाल हैं बुढ़ापे की निशानी, छुपाने के लिए बस आपको ये होम रेमेडीज हैं आजमानी

वी नेकलाइन
वी नेक लाइन ज्यादातर महिलाओं को अच्छा लगता है. हालांकि वी नेकलाइन कम ब्रेस्ट साइज वाली महिलाओं के लिए तो परफेक्ट है पर ज्यादा ब्रेस्ट साइज पर ये अच्छा लुक नहीं देता. लेकिन अगर बिग ब्रेस्ट वाली महिलाएं भी वी नेकलाइन पहनना चाहती हैं तो उन्हें डीप वी नेकलाइन वाली ड्रेस चुननी चाहिएं. 

ऑफ शोल्डर नेकलाइन
आजकल ऑफ शोल्डर नेकलाइन का बहुत चलन है. अगर आप भी ऑफ शोल्डर नेकलाइन पहनने वाली हैं तो पहले ये जान लीजिए कि क्या ये नेकलाइन आप के लिए ठीक है. यह नेकलाइन आपके शोल्डर व कॉलरबोन पर ज्यादा फोकस करता है. ऐसे में जिन महिलाओं के कंधे छोटे हों उनके लिए ये परफेक्ट है. शॉर्ट या मीडियम ब्रेस्ट साइज वाली महिलाओं पर भी ये नेकलाइन अच्छा लगेगा.