News Nation Logo
29 अक्टूबर से पीएम मोदी का इटली दौरा जेल में डालने वाला आज जेल में जाने से डरने लगा: नवाब मलिक जो फर्जीवाड़ा किया गया है, वो खुल खुलकर सामने आने लगा है: नवाब मलिक पंजाब में AAP की सरकार बनी, तो प्रदेश में किसी किसान को नहीं करने देंगे खुदकुशी: अरविंद केजरीवाल शाहरुख खान की 'मन्नत' पूरी, आर्यन को बेल; अब मन्नत में मनेगी दीपावली आर्यन खान समेत तीनों आरोपियों के विदेश जाने पर रोक भारत हमेशा से एक शांतिप्रिय देश रहा है और आज भी है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हमारा देश किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह किसी भी विवाद को अपनी तरफ़ से शुरू करना हमारे मूल्यों के ख़िलाफ़ है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 108 करोड़ डोज़ उपलब्ध कराई गईं: स्वास्थ्य मंत्रालय कर्नाटकः कोडागू जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वासले हुए कोरोना पॉजिटिव कोरोना अपडेटः पिछले 24 घंटे में देश में 16,156 केस आए, 733 मरीजों की मौत हुई जम्मू-कश्मीरः डोडा में खाई में गिरी मिनी बस, 8 लोगों की मौत आर्य़न खान ड्रग्स केस में गवाह किरण गोसावी पुणे से गिरफ्तार पेट्रोल और डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी कैप्टन अमरिंदर सिंह आज फिर मुलाकात करेंगे गृह मंत्री अमित शाह से क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की जमानत पर आज फिर दोपहर में सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज आसियान-भारत शिखर वार्ता को करेंगे संबोधित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे

आपके लुक्स को देख फ्लैट होगा हर लड़का, बस लगाएं इसमें स्टाइलिश और अट्रैक्टिव नेकलाइन का तड़का

ड्रेस खरीदते वक्त उसके नेकलाइन पर सबसे ज्यादा ध्यान देना चाहिए. नेकलाइन आपके लुक को संवार भी सकता है और बिगाड़ भी सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 03 Oct 2021, 12:21:16 PM
right neckline dress for your body type

right neckline dress for your body type (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

जब भी बात स्टाइलिश और आकर्षक दिखने की आती है तो आप में ज्यादातर लडकियां या महिलाएं ड्रेस चुनते वक्त कलर, पैटर्न, डिजाइन, एम्ब्रायडरी इन सब पर फोकस्ड रहती हैं. लेकिन उनके बॉडी शेप के मुताबिक ड्रेस के सबसे जरूरी हिस्से को वो नजरअंदाज कर देती हैं. और वो है किसी भी ड्रेस का नेकलाइन. कपड़े का डिजाइन, कलर, पैटर्न, साइज सब कुछ अहम होता है लेकिन उसकी नेकलाइन सबसे ज्यादा इम्पोर्टेन्ट होती है क्योंकि ये आपके लुक को बदलने का काम करती है. इसीलिए ड्रेस खरीदते वक्त उसके नेकलाइन पर सबसे ज्यादा ध्यान देना चाहिए. नेकलाइन आपके लुक को संवार भी सकता है और बिगाड़ भी सकता है. नेकलाइन के मुताबिक आउटफिट सेलेक्ट करते वक्त ध्यान रखें कि वह आपके बॉडी टाइप के अकॉर्डिंग हो. अगर आपको ये नहीं पता कि आपकी बॉडी टाइप के मुताबिक कैसी नेकलाइन आप पर सूट करेगी तो आज हम आपको इस बारे में बताते हुए डिटेल्ड इन्फॉर्मेशन देने जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: मेकअप करें लाजवाब पर इन गलतियों से चेहरा हो न जाए खराब

गोल गला
गोल गला या राउंड नेकलाइन एक क्लासिक डिजाइन है. ये डिजाइन आपके चेहरे और कंधों को आकर्षक लुक देता है. ये नेक लाइन उन लोगों पर ज्यादा जंचती है जिनकी गर्दन लंबी हो और चेहरा पतला हो. इसके अलावा जिन महिलाओं के कंधे वाइड हों या फिर ब्रेस्ट साइज कम हो उनपर भी ये नेकलाइन वाली ऑउटफिट परफेक्ट लुक देती है. 

चकोर गला
स्क्वेयर नेकलाइन आउटफिट विंटेज स्टाइल के होते हैं. जिन महिलाओं का ब्रेस्ट साइज ज्यादा होता है ये नेकलाइन उनके ऊपर अच्छा लगता है. बिना वल्गर लुक के स्क्वेयर नेकलाइन उनको प्रभावी फिगर देता है.

यह भी पढ़ें: सफेद बाल हैं बुढ़ापे की निशानी, छुपाने के लिए बस आपको ये होम रेमेडीज हैं आजमानी

वी नेकलाइन
वी नेक लाइन ज्यादातर महिलाओं को अच्छा लगता है. हालांकि वी नेकलाइन कम ब्रेस्ट साइज वाली महिलाओं के लिए तो परफेक्ट है पर ज्यादा ब्रेस्ट साइज पर ये अच्छा लुक नहीं देता. लेकिन अगर बिग ब्रेस्ट वाली महिलाएं भी वी नेकलाइन पहनना चाहती हैं तो उन्हें डीप वी नेकलाइन वाली ड्रेस चुननी चाहिएं. 

ऑफ शोल्डर नेकलाइन
आजकल ऑफ शोल्डर नेकलाइन का बहुत चलन है. अगर आप भी ऑफ शोल्डर नेकलाइन पहनने वाली हैं तो पहले ये जान लीजिए कि क्या ये नेकलाइन आप के लिए ठीक है. यह नेकलाइन आपके शोल्डर व कॉलरबोन पर ज्यादा फोकस करता है. ऐसे में जिन महिलाओं के कंधे छोटे हों उनके लिए ये परफेक्ट है. शॉर्ट या मीडियम ब्रेस्ट साइज वाली महिलाओं पर भी ये नेकलाइन अच्छा लगेगा.  

First Published : 03 Oct 2021, 12:21:16 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.