News Nation Logo

साड़ी पहनने का है शौक तो अब इन अलग-अलग स्टाइल में करें Try, आएगा फैशनेबल लुक

साड़ी पहनने के लिए साड़ी-कम-दुपट्टा स्टाइल एक बेहतरीन शैली है. इसे लंबे ब्रोकेड जैकेट ब्लाउज के साथ पहनें और साड़ी के पल्लू को दुपट्टे की तरह लपेटे.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 04 Aug 2020, 03:31:33 PM
fashion tips saree

Fashion Tips (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

रक्षाबंधन के दिन से त्यौहारों का आना शुरू हो जाता है. ऐसे में हर लड़की और महिलाओं का शौक होता है कि वो उस दिन अलग दिखें. ट्रेडिशन कपड़ें किसी भी त्यौहार में चार चांद लगा देतें है इसलिए प्राथमिकता इसे ही देना चाहिए. आज हम आपको ट्रेडिशन कपड़ें में फैशनेबल दिखने का टिप्स देंगे, जिसे अपना कर आप अलग और खास दिखेंगी.  अलग-अलग स्टाइल के एथनिक परिधान और अनोखे तरीके से साड़ी पहनकर आप स्मार्ट लुक पा सकती हैं. इन कुछ स्टाइल्स के साथ आप प्रयोग कर खुद को एक नया लुक दे सकती हैं.

और पढ़ें: Fashion Tips: इन शहरों से खरीदें बेहतरीन Handloom Sarees

- ठाकुर बारी स्टाइल साड़ी पहनने की सबसे पुरानी और पारंपरिक शैलियों में से एक है. इस स्टाइल में साड़ी लपेटने के लिए आपको लंबी साड़ी की जरूरत पड़ेगी, जिससे हर साइड से ढका जा सके. इस शैली में अगर अच्छे से बनारसी साड़ी को पहना जाए तो इससे आपको एक शाही लुक मिलेगा.

- साड़ी पहनने के लिए साड़ी-कम-दुपट्टा स्टाइल एक बेहतरीन शैली है. इसे लंबे ब्रोकेड जैकेट ब्लाउज के साथ पहनें और साड़ी के पल्लू को दुपट्टे की तरह लपेटे.

- बटरफ्लाई स्टाइल जो बॉलीवुड स्टाइल के रूप में भी जाना जाता है अगर इस स्टाइल में बनारसी साड़ी पहनी जाए, तो आपको इससे एक बेहद शानदार लुक मिलेगा.

- लहंगे के साथ लॉन्ग स्लिट टॉप या स्लीवलेस जैकेट पहनना फ्यूजन ड्रेस का एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन हो सकता है. लहंगे के साथ साइड स्लिट टॉप भी पहना जा सकता है.

- बनारसी साड़ी फैब्रिक की साड़ी को हाफ कैजुअल स्टाइल में लपेटना भी आपको अलग लुक देगा. इसे ऑफ-शोल्डर ब्लाउज के साथ पहनें.

- केप स्टाइल एक तरह से दुपट्टे को पोंचो की तरह लपेटने या केप से पीठ और कंधे को ढकने के बारे में है. इसे हर प्रकार के कपड़े की साड़ी से पहना जा सकता है, लेकिन बनारसी साड़ी में यह बहुत अच्छा लगता है.

ये भी पढ़ें: ऐसे चुनें परफेक्ट Lipstick Shade और अपने चेहरे को दें आकर्षक लुक

- शिमरी और रिंकल्ड कपड़े आजकल चलन में हैं. वसंत के मौसम में वन पीस मैक्सी से लेकर इंडियन कुर्ती को केप या पलाजो के साथ पहना जा सकता है. इस कपड़े की साड़ी भी पहनी जा सकती है.

- इंडिगो या नील और बैंगनी रंग फिर से फैशन में हैं. बाजार में पलाजो के साथ अनारकली और साड़ी छाए हुए हैं. कपड़ों पर फ्लोरल और पीले, लाल या क्रीम रंग के बर्ड का प्रिंट परिधान की खूबसूरती और उभारता है.

- शीयर ऑर्गेन्जा कपड़े आजकल छाए हुए हैं. शीयर ऑर्गेन्जा कपड़े के डेलीकेट जैकेट, साड़ी, ट्नूनिक्स, दुपट्टा और अनारकली बहुत शानदार दिखते हैं और पहनने में भी सहजता महसूस करते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Aug 2020, 03:22:01 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.