logo-image

ऐसे चुनें परफेक्ट Lipstick Shade और अपने चेहरे को दें आकर्षक लुक

लिपस्टिक आपके मेकअप बॉक्स का वो अहस हिस्सा है जिसके बिना आपका लुक अधूरा रह सकता है. लिपस्टिक आपके चेहरे और पूरे बॉडी को एक अलग ही लुक देता है. इस वजह से लिपस्टिक के चुनाव में हमेशा सावधानी बरतनी चाहिए, वरना गलत सेलेक्शन से आपका लुक भी बिगड़ सकता है.

Updated on: 03 Jul 2020, 02:23 PM

नई दिल्ली:

लिपस्टिक आपके मेकअप बॉक्स का वो अहस हिस्सा है जिसके बिना आपका लुक अधूरा रह सकता है. लिपस्टिक आपके चेहरे और पूरे बॉडी को एक अलग ही लुक देता है. इस वजह से लिपस्टिक के चुनाव में हमेशा सावधानी बरतनी चाहिए, वरना गलत सेलेक्शन से आपका लुक भी बिगड़ सकता है. लिपस्टिक के कलर का चुनाव हमेशा अपनी स्किन के हिसाब से करना चाहिए वरना ये उतना आकर्षक नहीं लगेगा. 

अब लाल, गुलाबी रंग के पारंपरिक लिपशेड छोड़कर स्टाइलिश और नए रंग के लिपशेड अपनाने का फैशन बढ़ता जा रहा है. ट्रेंड में छाए नए रंगों के लिपशेड आपको और ज्यादा स्मार्ट लुक देते हैं. बोल्ड ऑरेंज और मेटैलिक रंग की लिपस्टिक आप आजमा सकती हैं, जो आपको दूसरों से अलग दिखाएंगी.

और पढ़ें: Makeup Tips: टीनएजर्स लड़कियां ऐसे करें मेकअप, इन बातों का रखें खास ध्यान

1. मेटैलिक लिप शेड हमें 'रॉक एंड रोल' के दौर में वापस ले जाते हैं. इसे ध्यान से लगाएं, सादे कपड़ों और कम मेकअप में इस शेड की लिपस्टिक लगाने से होठों की खूबसूरती और उभरती है.

2. इस सीजन में न्यूट्रल रंगों के ड्रेसेज के ऊपर गहरे गुलाबी और इलेक्ट्रिक ऑरेंज रंग के लिपशेड बहुत ज्यादा फैशन में रहेंगे. आपके पास लाल, गोल्ड, टॉप मेटैलिक, पर्पल, न्यूड ग्लॉस और बेरी शेड के लिपस्टिक जरूर होने चाहिए.

3. अगर आप गोरी है तो पीच या न्यूड पिंक या हल्के बैंगनी रंग की शेड वाली लिपस्टिक लगा सकती है. आप मैट लिपस्टिक भी लगा सकती है. आंखों पर हल्के मेकअप के साथ होंठों पर गहरे रंग की लिपस्टिक से आपको बोल्ड लुक मिलेगा.

4. अगर आपकी त्वचा का रंग सांवला है तो आप शीयर ग्लॉस्ड या मरून या भूरे रंग की लिपस्टिक लगा सकती हैं, यह आपके ऊपर जंचेगा. आंखों पर स्मोकी लुक वाला मेकअप और शीयर ग्लॉस के साथ न्यूड लिप्स हमेशा आपको सबसे अलग दिखाते हैं.

5. अगर आपकी त्वचा का रंग न्यूट्रल है, तो गहरे गुलाबी, बैंगनी या भूरे रंग की लिपस्टिक लगाएं. हमेशा मैट लिपस्टिक लगाने की कोशिश करें, जिससे अपको सही और क्लासी लुक मिलेगा.

ये भी पढ़ें: पसीने से मेकअप को बचाने के लिए अपनाएं ये आसान खास टिप्स

6. आगर आपकी त्वचा की रंगत गेंहुआ है तो आप गहरे शेड वाली लिपस्टिक यहां तक कि लाल और नारंगी रंग की लिपस्टिक भी लगा सकती हैं. इस रंगत वाली त्वचा पर हल्के से लेकर गहरे रंग हर शेड वाली लिपस्टिक जंचती है. लिपिस्टिक लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि आपके चेहरे पर ब्राइटनेस हो और डल नहीं दिखे. हल्केहाथों से चेहरे पर थोड़ा सा बीबी क्रीम या कुशन फाउंडेशन लगाएं और आंखों पर काजल लगाए. खबूसूरत लुक के लिए होंठों और आंखों के मेकअप पर भी ध्यान दें.

7. न्यूड शेड ऑफिस जाने वाली लड़कियों, डे मेकअप या न्यूड मेकअप लुक के लिए सबसे बेहतर होते हैं. वहीं लाल रंग की लिपस्टिक कभी भी चलन से बाहर नहीं होने वाली है. इस रंग की लिपस्टिक हर रंगत वाली त्वचा के ऊपर खिलती है.

8. गुलाबी रंग की शेड वाली लिपस्टिक अधिकांश लड़कियां लगाना पसंद करती हैं. गोरे या मीडियम रंग की त्वचा वाली लड़कियों पर हल्के गुलाबी या निआन गुलाबी शेड वाली लिपस्टिक जंचते हैं. गेहुंए रंग की लड़कियों पर गहरे या चटक रंग के गुलाबी रंग के लिपस्टिक खिलते हैं.

और पढ़ें: Corona Crisis: कोरोना काल में कैसी होगी आपकी जिंदगी?

9. सिल्वर (चांदी जैसे रंग के), ब्रॉन्ज (तांबई) जैसे शिमर लिप ग्लॉस सिपंल लुक को भी ग्लैमरस सकते हैं. तो अगर आपको लिपस्टिक लगाना पसंद नहीं है तो लिप ग्लॉस का इस्तेमाल कर सकते हैं.

10. आप चाहें तो 1990 के लुक को भी आजमा सकती हैं, जो अभी बेहद चलन में हैं. आप सुनहरे हाइलाइटर के साथ होठों का आकर्षण बढ़ा सकती हैं.