News Nation Logo

Peanut Face Pack Benefits: फेस पर आएगा मिनटों में ग्लो, जब मूंगफली के फेस पैक को बनाने की ये टिप्स करेंगे फॉलो

मूंगफली (peanut) आपको सनरेज (sunrays) से यूवी प्रोटेक्शन देती है. इसमें विटामिन B और E की एंटी-एजिंग क्वालिटीज मौजूद होती हैं. ये स्किन को हेल्दी रखने के साथ ही उसकी डीप क्लेंजिंग भी करती है. अब, इसका स्क्रब (Peanut Scrub) बनाने की टिप्स देख लें.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 01 Feb 2022, 02:21:56 PM
Peanut Face Pack Benefits

Peanut Face Pack Benefits (Photo Credit: istock)

नई दिल्ली:  

अक्सर आपने फेस पर दूध, बेसन, दही ऐसी चीजों का फेस पैक इस्तेमाल किया होगा. खास तौर से सर्दी के मौसम में जब आपकी स्किन ज्यादा ड्राई और डल हो जाती है. लेकिन, आज हम आपको एक फेस पैक (how to use peanut face pack) बताने जा रहे है. जिसे सुनकर ही आपके होश उड़ जाएंगे. सर्दी के मौसम में मूंगफली खाने का क्रेज तो सबको आता है. लेकिन, अब जरा इसे फेस पर लगाने की आदत डाल लें. जी हां, सही सुना आपने. मूंगफली (peanut) आपको सनरेज (sunrays) से यूवी प्रोटेक्शन देती है. इसमें विटामिन B और E की एंटी-एजिंग क्वालिटीज मौजूद होती हैं.  इसके अलावा एंटीऑक्सीडेंट होने के चलते ये स्किन को हेल्दी रखने के साथ ही उसकी डीप क्लेंजिंग भी करती है. तो भई इसके हेल्थ बेनिफिट्स तो हमने पहले ही बता दिए थे और ब्यूटी वाले आज बता दिए. अब, बस इसका स्क्रब (Peanut face pack benefits) कैसे बनेगा वो और देख लें. 

यह भी पढ़े : Skin Bleaching Side Effects: Bleaching से बहुत ले आए चेहरे पर निखार, जान लें इससे होने वाले ये गंभीर नुकसान

इसका स्क्रब बनाना बेहद ही आसान है.स्किन के लिए मूंगफली का स्क्रब (Peanut Scrub) यानि पीनट स्क्रब बेहद फायदेमंद होता है. इस लगाने से फेस पर तुरंत ग्लो आता है और फ्रेशनेस (Peanut benefits for female) का एहसास मिलता है. इसे बनाने का तरीका भी आसान है.

यह भी पढ़े : Dry Face Treatment: सर्दियों में टमाटर जैसे लाल और सॉफ्ट हो जाएंगे गाल, ये घरेलू फेस पैक हैं बेमिसाल

इसे बनाने के लिए सबसे पहले मूंगफली को पीसकर उसका पाउडर बना लें. फिर, उस पाउडर को दो चम्मच लें और एक कटोरी में डाल लें. इस पीनट पाउडर में आधा चम्मच कॉफी पाउडर डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें. फिर, इसमें शहद या पानी डालकर गाढ़ा पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट से चेहरे को स्क्रब (Scrub) करें. आप चाहें तो इसे 10 मिनट तक फेस पैक (Peanut Face Pack) की तरह रख भी सकते हैं. आखिर में इसे ठंडे पानी से धो लें. आपको कुछ ही मिनटों में फेस पर निखार दिखने लगेगा. आप इस स्क्रब का इस्तेमाल बिल्कुल सुबह या शाम को ऑफिस से थक-हारकर घर आने के बाद भी कर सकते हैं. दोनों ही समय पर इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन को बहुत अच्छा महसूस होगा.

First Published : 01 Feb 2022, 02:21:56 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.