logo-image

मानसून के वक़्त मेकअप को रखना है Long-Lasting, तो अपनाएं ये टिप्स

हर लड़की हर महिला को मेकअप करना पसंद होता है. लेकिन गर्मी, सर्दी और मानसून के चलते कभी कभी मेकअप को टिकाए रखना मुश्किल हो जाता है.

Updated on: 02 Jul 2022, 01:51 PM

New Delhi:

मेकअप करना किसे पसंद नहीं होता. हर लड़की हर महिला को मेकअप करना पसंद होता है. लेकिन गर्मी, सर्दी और मानसून के चलते कभी कभी मेकअप को टिकाए रखना मुश्किल  हो जाता है.  मानसून में मेकअप को लम्बे समय तक खराब होने से बचाना काफी चैलेंजिंग टास्क होता है. मानसून के चलते स्किन कभी कभी ऑयली होने लगती है. ऐसे में कुछ टिप्स एंड ट्रिक्स ट्राई करके आप बरसात के दिनों में भी मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग (Long lasting) बना सकती हैं.

यह भी पढ़ें- बारिश में घर पर बनाएं वेजिटेबल पकोड़े, इस चटनी के साथ उठाएं मानसून का लुफ्त

बर्फ का करें इस्तेमाल
बरसात में मेकअप को जल्दी खराब होने से बचाने के लिए आप फेस पर बर्फ अप्लाई कर सकती हैं. मेकअप करने से 5-10 मिनट पहले चेहरे पर बर्फ लगाएं आपका मेकअप टिका रहेगा।

हैवी मेकअप न करें
ध्यान रहे कि मानसून के चलते हैवी मेकअप न करें. 

मेकअप प्रोडक्ट का चुनाव
मानसून में मेकअप करने के लिए वॉटरप्रूफ प्रोडक्ट का ही चुनाव करें. इस मानसून ऑयली फाउंडेशन, या ऑयली क्रीम का इस्तेमाल न करें. 

आंखों का मेकअप
बरसात में भूलकर भी आंखों पर काजल का प्रयोग न करें. इसके बजाए आप आंखों को सजाने के लिए शीयर और पेस्टल शेड्स के वॉटरप्रूफ आईलाइनर और आईशैडो लगा सकती हैं.

ब्लशर और लिप कलर पर दें ध्यान
बारिश के मौसम में क्रीम बेस्ड लाइट ब्लशर का इस्तेमाल करें. इससे आपका ब्लशर लॉन्ग लास्टिंग बना रहेगा. साथ ही बारिश में भीग जाने पर फेस को टिशू पेपर की मदद से थपथपाकर पोंछने से आपका ब्लशर खराब नहीं होगा. साथ ही होंठों पर मैट लिपस्टिक का ही इस्तेमाल करें. 

यह भी पढ़ें- इवनिंग स्नैक्स में तुरंत बनाएं टेस्टी Cheese Balls, चाय के साथ खाकर आएगा मज़ा