logo-image

टीवी जगत के सितारों से जानें कैसी दाढ़ी करेगी आपको सूट, खुद का चेहरा निहारते रह जाएंगे

कैसी दाढ़ी देगी आपको 'हैंडसम हंक' वाला लुक

Updated on: 25 May 2021, 04:56 PM

highlights

  • आप चाहें कैसी भी दाढ़ी रखना पसंद करते हैं, सबसे ज्यादा जरूरी है उसकी देखभाल करना.
  • आप अपनी दाढ़ी की सतह को ड्राई (Dryness) न होने दै.

नई दिल्ली:

जितना लड़कियों को सजना संवरना पसंद होता है. अपनी सेहत से लेकर स्वास्थ्य, पनने-ओढ़ने का ध्यान रखती हैं. उसी तरह लड़के भी अपने लुक्स का ध्यान रखना पसंद करते हैं. कपड़ें, बाल और दाढ़ी-मूंछ को अच्छा रखने के लिए खूब मशक्कत भी करते हैं. ऑफिस में सहकर्मियों, कॉलेज में दोस्त, पार्टनर को इंप्रेस करने में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते. कई लड़के खुद को अप-टू-डेट खुद के लिए भी करते हैं. क्योंकि ऐसा करना उन्हें पसंद होता है. आज हम बात करेंगे लड़कों की दाढ़ी (Beard) की. सबसे पहले देखते टीवी जगत के सितारे किस तरह की दाढ़ी रखते हैं. उनकी दाढ़ी से आप समझ पाएंगे कैसा लुक आप पर सही लगेगा. 

आप चाहें कैसी भी दाढ़ी रखना पसंद करते हैं, सबसे ज्यादा जरूरी है उसकी देखभाल करना. आप अपनी स्किन टाइप (Skin) के हिसाब से बीअर्ड शैम्पू का इस्तेमाल करना चाहिए. समय-समय पर अच्छे से धोना चाहिए. आप अपनी दाढ़ी की सतह को ड्राई (Dryness) न होने दै. दाढ़ी के लिए तमाम तरह के तेल (Oil), शैम्पू (Shampoo)और कंडिशनर (Conditioner) आते हैं. आप डॉक्टर की सलाह से अपने लिए चुनें सही प्रोट्कट (Product). इसके साथ ही सबसे ज्यादा जरूरी है दाढ़ी समय पर ट्रिमिंग (Trimming) करना या कराना. जिस तरह सिर के बालों का ध्यान रखा जाता है, उसी तरह दाढ़ृी और मूंछ के बालों का ध्यान रखना भी जरूरी है ताकि किसी भी तरह का इमफेक्शन न हो. साथ ही संतुलित आहार लेना. सबसे पहले देखिए अर्जुन बिजलानी (Arjun Bijlani) की तस्वीर. उनकी दाढ़ी और मूछें अच्छी शेप में है. अर्जुन कई टीवी सीरियल में और रीएल्टी शो में बतौर होस्ट नजर आ चुके हैं. इनकी बीयर्ड की अगर बात करें तो, उन्होंने अपनी दाढ़ी को काफी मेनटेन किया हुआ है. उनके हर लुक और ऑउटफिट के साथ उनकी बीयर्ड परफेक्ट लगती है.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arjun Bijlani (@arjunbijlani)

यह भी काम आएगा- हीरो जैसा दिखने के लिए एक्टर्स लें फैशन टिप्स

अब बात करते हैं करण वाही (Karan Vahi) की. करन के क्यूट डिम्पल्स के साथ उनकी दाढ़ी खूब जचती है. आप उनके इस पूरे लुक को ट्राई कर सकते हैं. आपको बता दें कि वाही टीवी के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्म में भी नजर आ चुके हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Karan Wahi 💜 (@karanwahi)

यह भी पढ़ें- लड़कियों के वार्डरोब में जरूर होनी चाहिए ये बेसिक चीजें

अब बारी आती है वरुण तुर्की की. वरुण 'कुबूल है' सीरियल में नजर आए थे. वरुण की दाढ़ी साइड से हल्की और चिन के पास थोड़ी हेवी है. लड़कियों को भी लड़कों का यह लुक काफी पसंद आता हैं.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Varun Toorkey (@varuntoorkey)