logo-image

Harnaaz के कॉस्टयूम के पीछे था इन 2 लोगों का हाथ, जानें कैसे जीता Miss universe का खिताब

भारत के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू, 80 लड़कियों को पीछे छोड़ते हुए यह खिताब अपने नाम किया. 21 साल बाद भारत से मिस यूनिवर्स का खिताब हरनाज़ को दिया गया.

Updated on: 14 Dec 2021, 10:52 AM

New Delhi:

21 साल बाद हरनाज़ संधू के सर मिस यूनिवर्स का ताज सजा है. सुष्मिता सेन और लारा दत्ता के बाद हरनाज़ संधू का जलवा दिखा. इजरायल में चल रहे 70वें मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में भारत के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू 80 लड़कियों को पीछे छोड़ते हुए यह खिताब अपने नाम किया. 21 साल बाद भारत से मिस यूनिवर्स का खिताब हरनाज़ को दिया गया. मिस इंडिया में हिस्सा लेने वाली हरनाज संधू अब मिस यूनिवर्स हैं और तीसरी महिला भी. अब इनके ऑउटफिट की बात  इंडिया से लेकर मिस यूनिवर्स तक उनके गाउन के चर्चे हर जगह होते हैं. तो चलिए एक बार नज़र डालते हैं मिस यूनिवर्स 2021 के गाऊन पर.

यह भी पढ़ें- Christmas मनाने का आएगा मजा और मचेगी धूमधाम, इन जगहों पर बिताएं अपनी शाम

भारत के फेमस डिजाइनर जोड़ी पंकज और निधि के इस शानदार आउटफिट ने हरनाज कौर की खूबसूरती में चार चांद लगा दिए.इस कम्पटीशन को जीतने से पहले हरनाज कौर संधू ने भारत को अपना एक आउटफिट समर्पित किया था. उन्होंने अपनी नेशनल कॉस्ट्यूम को पहना था. इस पिक में आप देख सकते हैं की कॉस्ट्यूम के मुख्य एलिमेंट मिरर और अम्ब्रेला है. इसका नेशनल कॉस्ट्यूम का रंग गुलाबी है. इसमें वह भारतीय रानी बनी थीं. ऑउटफिट भी एक दम रॉयल लुक दे रहा था. 

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Harnaaz Kaur Sandhu (@harnaazsandhu_03)

हरनाज कौर संधू ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर लिखा था, मेरी नेशनल कॉस्ट्यूम एक महिला का रॉयल विजुअल रिप्रेटेशन है, जो एक भारतीय रानी को दर्शाता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हरनाज की इस कॉस्ट्यूम को डिजाइनर अभिनव मिश्रा ने बनाया था. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Harnaaz Kaur Sandhu (@harnaazsandhu_03)

फिनाले राउंड में पहना जाने वाला गाउन पंजाब की खास कारीगरी 'फुलकारी' को दर्शाता है. क्योंकि हरनाज पंजाब से हैं. इस डिजाइन से इंस्पिरेशन लेने की कोशिश की हैं, लेकिन यह गाउन पूरी तरह मॉडर्न और वेस्टर्न अंदाज में है. हालांकि, आप कह सकते हैं कि ट्रेडिशनल को मोडर्नाइज़ किया गया है. 

बता दें कि इससे पहले हरनाज ने साल 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब भी जीता था. वहीं, साल 2019 में हरनाज ने मिस इंडिया में भी हिस्सा लिया था. 

यह भी पढ़ें- 21 साल बाद अब हरनाज़ संधू भारत ला रहीं मिस यूनिवर्स का ताज, सुष्मिता-लारा के बाद रहा गैप