News Nation Logo
Banner

बहुत ज्यादा झड़ कर टूट रहे हैं बाल! इन तीन चीजों को आजमाएं, लहराएंगे काले घने बाल

Home Remedies For Hair Fall: अगर आप भी कंघी में बालों का कुछ ज्यादा ही टूट कर गिरना देख रहे हैं तो इसके लिए आपको फिक्र करनी ही चाहिए. कई महिलाएं इसके लिए केमिकल्स का भरोसा तमाम तरह के प्रोडक्ट्स ट्राई करती हैं जिससे बाल और ज्यादा डैमेज हो जाते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 02 Aug 2022, 09:43:10 PM
Home Remedies For Hair Fall

Home Remedies For Hair Fall (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Home Remedies For Hair Fall: काले घने बालों का सपना हर महिला का होता है. लेकिन पोषण की कमी की वजह सर के बाल कमजोर होकर जल्दी टूटने लगते हैं. हालांकि बालों को झटना एक आम समस्या है लेकिन अगर आप भी कंघी में बालों का कुछ ज्यादा ही टूट कर गिरना देख रहे हैं तो इसके लिए आपको फिक्र करनी ही चाहिए. कई महिलाएं इसके लिए केमिकल्स का भरोसा तमाम तरह के प्रोडक्ट्स ट्राई करती हैं जिससे बाल और ज्यादा डैमेज हो जाते हैं. बालों के झड़ने से परेशान हैं तो इस आर्टिकल को पढ़ना चाहिए, आपको कुछ घरेलू सामग्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनसे  आपके खोए बालों को फिर से नई जान मिलने में मदद मिलेगी.

प्याज का रस
प्याज का रस का इस्तेमाल बालों के लिए बेहद फायदेमंद है. प्याज के रस में  एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं.  यही वजह है कि प्याज का रस बालों में नई चमक लाने में कारगर है. एक प्याज को कद्दूकस कर इसके रस को अलग कर लें. इस रस को उंगलियों की मदद से बालों की झड़ों पर हल्के हाथ से मालिश करते हुए अप्लाई करें. इससे बालों की दूसरी समस्या से भी निजात मिलेगी.

ये भी पढ़ेंः Happy Birthday Taapsee Pannu: तापसी से जानें उनकी फिटनेस का राज़

आंवला और नींबू का रस
आंवले को बालों में नई शाइन लाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. आंवले के रस को नींबू के रस के साथ मिला कर लगाने के इसके चमत्कारी रिजल्ट देखने को मिलते हैं. इस सर को सर पर लगाने से सफेद बालों की समस्या से भी छुटकारा मिलता है.

एलोवेरा
एलोवेरा के बहुत से फायदे हैं. बहुत से लोग इसका इस्तेमाल फेस की स्किन के लिए भी करते हैं. एलोवेरा में विटामिन ए, विटामिन सी और विटामिन बी मौजूद होता है. एलोवेरा के चिपचिपे जेल में इंफ्लेमेटरी, एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं, इसकी मदद से बालों को नई मजबूती मिलती है. बालों के झड़ने की समस्या से भी निजात मिलती है.

First Published : 02 Aug 2022, 09:43:10 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.