logo-image

Happy Birthday Taapsee Pannu: तापसी से जानें उनकी फिटनेस का राज़

Happy Birthday Taapsee Pannu:  तापसी के फैन्स उनकी फिटनेस के राज को जानने के लिए उत्सुक रहते हैं. अगर आप भी अपनी फिटनेस को लेकर कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं.

Updated on: 01 Aug 2022, 06:32 PM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Taapsee Pannu:  बॉलिवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू का आज जन्मदिन है. तापसी आज अपना 35 वां बर्थडे मना रही हैं. साल 2016 में बॉलिवुड में एंट्री करने वाली तापसी अपनी दमदार एक्टिंग के लिए तो जानी ही जाती हैं साथ ही वह अपनी फिटनेस के लिए भी खासी मशहूर हैं. तापसी के फैन्स उनकी फिटनेस के राज को जानने के लिए उत्सुक रहते हैं. अगर आप भी अपनी फिटनेस को लेकर कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं.

कार्बोहाइड्रेट से होनी चाहिए दिन की शुरुआत 
बॉलिवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू की मानें तो दिन की शुरुआत सुबह कार्बोहाइड्रेट नाश्ते से करनी चाहिए. तापसी का कहना है कि बेहतरीन बॉडी के लिए सिर्फ प्रोटीन ही नहीं फाइबर और कार्बन रिच फूड भी जरूरी है. शरीर में फाइबर के पोषण के लिए आप भी एक्ट्रेस की तरह स्‍वीट पोटैटो टिक्‍की ट्राई कर सकते हैं. 

प्रोटीन का हो खास ख्याल
शरीर में प्रोटीन के लिए आप प्रोटीन सप्‍लीमेंट लेना नहीं पसंद करते तो इसके लिए बेसन, कोकोनट, नट्स, गोंद और घी से तैयार लड्डू ट्राई कर सकती हैं. एक्ट्रेस की डायटिशियन मुनमुन गनेरीवाल उन्हें इन प्रोटीन युक्त चीज़ों का सेवन करने की सलाह देती हैं.

दिनभर की डाइट में करें इन चीजों को शामिल
सेहत के साथ-साथ फिटनेस का ख्याल रखने के लिए दिनभर की डाइट अच्छी होनी चाहिए. अपनी डाइट को अच्छी बनाने के लिए आपको सुबह के नाश्ते से रात तक के खाने में खास चीजों को शामिल करना चाहिए. सुबह की शुरुआत अंडा, स्वीट पटौटे और ज्वार की रोटी जैसी चीजों से कर सकती हैं. वहीं दोपहर के खाने में दाल- चावल के साथ दही को रेगुलर डाइट में शामिल कर सकते हैं. घी का सेवन करना तो सेहत के लिए लाभदायक होता है लेकिन हर बार ऑयली फूड खाने से बचने की सलाह दी जाती है. चाय लेना पसंद करते हैं तो तापसी की तरह दिन-भर की डाइट में दो बार ग्रीन टी को शामिल कर सकते हैं.