News Nation Logo

Blow Drying Tips: बालों को झटपट घर पर करना है ब्लो ड्राई, इन आसान टिप्स को करें ट्राई

लड़कियों को सबसे ज्यादा टाइम बालों को सेट करने में लगता है. आजकल लड़कियों बालों को सुखाए (blow dry hair) और सेट किए बिना ही बाहर निकलना पसंद नहीं करती हैं. तो चलिए आपको बालों को फटाफट ब्लो ड्राई (steps to blow dry hair) करने के हैक्स बताते है.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 20 Jan 2022, 03:37:52 PM
Blow Drying Tips

Blow Drying Tips (Photo Credit: Unsplash)

नई दिल्ली:  

शादियों का सीजन चल रहा है. ऐसे में तैयार होने में सबसे ज्यादा टाइम लड़कियों को ही लगता है. खासकर की अगर वो किसी पार्टी या फंक्शन के लिए रेडी हो रही हो.  उसमें भी अगर कपड़े पहले से ही सिलेक्ट कर रखे हो तो ठीक. नहीं तो पहले कपड़े सिलेक्ट करो फिर पहनो, उसके बाद मेकअप. लेकिन, सबसे ज्यादा उन्हें जिसमें टाइम लगता है वो हैं उनके बाल. क्योंकि उस टाइम उन्हें ये समझ नहीं आता कि कौन-सा स्टाइल करें. खासकर तब जब बाल (hair care tips) गीले हों. तब और दिक्कत आती है क्योंकि पहले बाल सुखाएंगी तभी तो स्टाइल कर पाएंगी. वैसे तो आजकल ट्रेंड के हिसाब से ज्यादातर लड़कियां अपने बालों को सुखाए (blow dry hair) और सेट किए बिना ही बाहर निकलना पसंद नहीं करती हैं. तो चलिए आपको बताते है कि बालों को फटाफट ब्लो ड्राई (steps to blow dry hair) करने के हैक्स. 

यह भी पढ़े : Karishma Kapoor का देखकर ये इंडियन आउटफिट फैशनेबल, फैंस ने कहा 'Adorable'

पहले मेकअप और स्टाइल करें
अपने बालों को जितना हो सके नैचुरली सुखाएं. हालांकि, जल्दबाजी में ऐसा करना मुश्किल हो सकता है. इसलिए, हमेशा पहले मेकअप से ही शुरू करना चाहिए. इससे बालों को नैचुरल वे से सूखने का टाइम मिल जाएगा. पूरी तरह से ब्लो ड्राय करने से इसकी मजबूती और बनावट पर असर पड़ सकता है. इसलिए, अपने बालों को नैचुरल वे से सूखने (blow drying tips) के लिए जितना हो सके उतना टाइम दें.

उल्टा सुखाएं
फटाफट ब्लोड्राई करने के लिए अपने बालों को उल्टा पलटें, और इस प्रोसेस को अपनी गर्दन के पिछले हिस्से से शुरू करें. अपने ड्रायर को झुकाएं, और ज्यादा एरिया को कवर करने की कोशिश करें. ये न केवल आपकी निचले हिस्से को तेजी से सुखाएगा, बल्कि नमी को भी हटा देगा. इसके साथ ही ये आपका काफी टाइम भी सेव (how to blow dry hair) करेगा. 

यह भी पढ़े : Mouni Roy की देखकर ट्रांसपेरेंट कपड़ों में अदाएं, फैंस से रहा ना जाए

हेयर ब्रश का इस्तेमाल करें
जब भी आपको अपने बालों को सुखाना हो या सेट करना हो तो सही हेयरब्रश का इस्तेमाल करें. हेयरब्रश ऐसा हो जिससे आपके बाल टूटे ना बल्कि बिना टूटे ही सिलझ जाएं. ज्यादातर चौड़े दांतों और मुलायम ब्रिसल्स वाला हेयरब्रश ही यूज करें. ये जल्दी से बालों को सुलझा देगा और इससे बाल तेजी से सूख जाएंगे. आपको शुरुआत में ब्लो-ड्राई करते समय ब्रश का इस्तेमाल करने में परेशानी हो सकती है, लेकिन धीरे-धीरे आदत हो जाएगी. 

First Published : 20 Jan 2022, 03:37:52 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.