News Nation Logo
Banner

फ्लिपकार्ट ग्रुप युवाओं पर केंद्रित फैशन ब्रांड USPL में करेगा निवेश

यूएसपीएल ने युवा-केंद्रित फैशन ब्रांडों का एक पोर्टफोलियो बनाया है, जो युवा भारतीय की समझ, डिजाइन और फिटमेंट जरूरतों को पूरा करता है. यूएसपीएल के ब्रांड पोर्टफोलियो में पुरुषों और महिलाओं दोनों द्वारा पहने जाने वाले कपड़ों के ब्रांड शामिल हैं.

IANS | Updated on: 06 Nov 2020, 08:57:25 AM
Flipkart Group to invest in USPL

फ्लिपकार्ट फैशन ब्रांड USPL में करेगा निवेश (Photo Credit: IANS)

बेंगलुरु:

फ्लिपकार्ट समूह ने गुरुवार को यूनिवर्सल स्पोर्ट्सबिज प्राइवेट लिमिटेड (यूएसपीएल) में एक युवा-केंद्रित फैशन ब्रांड हाउस में एक रणनीतिक निवेश की घोषणा की. यह मौजूदा निवेशक एस्सेल पार्टनर्स की भागीदारी के साथ फ्लिपकार्ट समूह से यूएसपीएल के लिए एक सीरीज एफ फंडिंग है. यह निवेश यूएसपीएल की ऑनलाइन रणनीति को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाएगा, क्योंकि फ्लिपकार्ट समूह अपने प्लेटफार्मों पर प्रॉडक्ट ऑफरिंग को मजबूत करने के लिए यूएसपीएल टीम के साथ मिलकर काम करेगा. फ्लिपकार्ट की ओर से कितने रुपये का निवेश किया जाएगा, इस बारे में अभी खुलासा नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें : कोरोना काल में विदेश से आने वालों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी

यूएसपीएल की संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अंजना रेड्डी ने एक बयान में कहा, "महामारी की बाद की रिकवरी हमारे लिए बहुत अच्छी रही है और हम कोविड से पहले की बिक्री के लगभग 80 प्रतिशत पर हैं. उन्होंने कहा, "उस समय के दौरान जब दुनिया ओमनी-चैनल रिटेलिंग की ओर बढ़ रही है, हम भारतीय ऑनलाइन फैशन स्पेस में दो प्रमुख दिग्गज फ्लिपकार्ट और मिन्त्रा के साथ काम करके अपनी ऑनलाइन रणनीति को काफी मजबूत कर सकते हैं."

यह भी पढ़ें : Fact Check : MSME मंत्रालय क्रेडिट योजना के तहत दे रहा लोन, जानें सच

2015 में स्थापित, यूएसपीएल ने युवा-केंद्रित फैशन ब्रांडों का एक पोर्टफोलियो बनाया है, जो युवा भारतीय की समझ, डिजाइन और फिटमेंट जरूरतों को पूरा करता है. यूएसपीएल के ब्रांड पोर्टफोलियो में पुरुषों और महिलाओं दोनों द्वारा पहने जाने वाले कपड़ों के ब्रांड शामिल हैं, जैसे व्रोगन (पुरुषों का कैजुअल वियर ब्रांड), इमारा (महिलाओं का एथनिक वियर ब्रांड), एमएस टेकन (महिलाओं का वेस्टर्न वियर ब्रांड), सिंगल (पुरुषों का कैजुअल वियर ब्रांड) और पुरुषों के परिधान के लिए व्रोगन एक्टिव शामिल हैं. इसके ब्रांड पूरे भारत के 100 से अधिक शहरों में 750 से अधिक ऑफलाइन खुदरा दुकानों में मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 6 नवंबर का राशिफल

फ्लिपकार्ट के सीईओ, कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा, "हमारा यह प्रयास है कि हमारे ग्राहकों को उनकी समझ (अनुभूति) को पूरा करने वाले उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला (वाइड रेंज) की पेशकश की जाए." उन्होंने कहा कि सेलिब्रिटी इंडोर्समेंट के साथ आने वाले यूएसपीएल के अद्वितीय ब्रांड फैशन पसंद युवाओं के लिए एक मजबूत अपील पेश करते हैं. कृष्णमूर्ति ने कहा, "इस निवेश से यूएसपीएल और फ्लिपकार्ट समूह को गहराई से तालमेल बनाने में मदद मिलेगी, क्योंकि हम उपभोक्ताओं और ब्रांडों के लिए अहमियत प्रदान करने वाली साझेदारियों का एक पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम हैं."

First Published : 06 Nov 2020, 08:57:07 AM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो