News Nation Logo

Fashion Tips For Men: इन बातों का ध्यान रखकर आप भी दिख सकते हैं हैंडसम

सोशल मीडिया (Social Media) के इंफ्यूएंस के चलते अब लड़के भी स्टाइल और फैशन (Fashion) के मामले में लड़कियों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. अब वो जमाना आ गया है कि स्टाइलिंग दिखने के लिए लड़के-लड़कियों से आगे निकलते हुए दिखाई दे रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 06 Mar 2021, 01:40:44 PM
Anil Kapoor

Anil Kapoor (Photo Credit: फोटो- @anilskapoor Instagram)

highlights

  • आंख बंद करके फैशन को फॉलो ना करें
  • घड़ियां और धूप के चश्में लुक को निखारते हैं
  • कपड़े ट्राई करके ही खरीदें

नई दिल्ली:

महिलाओं को शापिंग करना और मेकअप करना काफी पसंद आता है. उन्हें जब भी मौका मिलता है वे शापिंग करने चली जाती हैं या तो खुद को सजाने-संवारने में लग जाती हैं. लेकिन पुरुषों में ये आदत कम होती है. लेकिन सोशल मीडिया के कारण आज ये ट्रेंड बदल रहा है, आज बड़ी तादात में लड़के भी शापिंग करने और खुद को सजाने-संवारने में काफी ध्यान देने लगे हैं. सोशल मीडिया के इंफ्यूएंस के चलते अब लड़के भी स्टाइल और फैशन के मामले में लड़कियों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. अब वो जमाना आ गया है कि स्टाइलिंग दिखने के लिए लड़के-लड़कियों से आगे निकलते हुए दिखाई दे रहे हैं. यदि आपको भी नए-नए फैशन के कपड़े पहनने का शौक है और खास मौकों पर स्टाइलिश दिखना चाहते हैं, लेकिन कहां से शुरुआत करें, इस मामले में फंसे हुए हैं, तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है..

अपने कंफर्ट के कपड़े खरीदें

फैशन (Fashion) तो आते-जाते रहते हैं, लेकिन यह आपका पर्सनल ट्रेडमार्क स्टाइल ही है जो आपको भीड़ से अलग करता है. आज के समय यदि आप अपने लिए कपड़े खरीदने जाते हैं तो मार्केट में जाते ही बड़ा कन्फ्यूज हो जाते हैं, क्योंकि वहां आपको काफी कुछ देखने को मिल जाता है. तब आप तय नहीं कर पाते हैं कि क्या खरीदना चाहिए जिससे आप सबकी नजरों में रहें. तो अब यदि आप शापिंग करने जाएं, तो उन्हीं कपड़ों का चयन करें जिसमें आप खुद को कंफर्ट महसूस कर सकें. इससे आपका विश्वास बढ़ा रहेगा. कपड़े सिंपल हों तो ज्यादा बेहतर है, क्योंकि सिंपल कपड़ों में पुरुषों की पर्सनैलिटी ज्यादा निखर कर सामने आती है. 

यह भी पढ़ें- रेस्टोरेंट स्टाइल में पालक पनीर बनाने की विधि जानिए

टेलर की मदद ले सकते हैं

कपड़ों की फिटिंग का आपकी पर्सनैलिटी पर काफी ज्यादा असर डालती है. यदि आपकी उम्र 30-40 से अधिक की है, तो आपको सिले-सिलाए कपड़े नहीं खरीदने चाहिए. अच्छा होगा कि आप एक कुशल टेलर की मदद लें, जो आपको मनपसंद फिटिंग दे सके. इससे आप आकर्षक और आरामदेह महसूस कर सकेंगे. टेलर को सही फिटिंग जरूर दें, ताकि आपकी फिटिंग के अनुसार ही कपड़े तैयार हो सकें. 

घड़ी पहनन सकते हैं

घड़ी आमतौर पर आपको वक्त बताने का काम करती है, लेकिन ये आपकी पर्सनैलिटी पर भी बड़ा प्रभाव ड़ालती है. कोशिश करें कि एक अच्छे ब्रैंड की गुड लुकिंग घड़ी खरीदें. अगर आप आमतौर पर कैजुअल लुक रखते हैं, तो स्पोर्टी घड़ी चलेगी, वहीं अगर लुक फॉर्मल रखना है, तो फिर घड़ी भी उसी हिसाब से लें.

यह भी पढ़ें- Beauty Tips: इन 5 घरेलू उपायों से आसानी से दूर कर सकते हैं नाखूनों का पीलापन

पर्फ्यूम का उपयोग जरूर करें

पार्टी वगैरह में जाते समय पर्फ्यूम का उपयोग जरूर करें. कई बार आपके पसीने की बदबू की वजह से आपको शर्मिंदगी उठानी पड़ सकती है. यदि आप काफी ज्यादा जिम करते हैं तो आपको ज्यादा पसीना आना लाजमी है. ऐसी स्थिति में आप नियमित पर्फ्यूम का इस्तेमाल करें. आप अपनी पसंद का पर्फ्यूम इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि पुरुषों के लिए एक स्ट्रान्ग पर्फ्यूम आपके बड़े काम आ सकता है.

बढ़ती उम्र में टीशर्ट पहनने से बचें

यदि आपकी उम्र 35 से ज्यादा है तो आपको टीशर्ट पहनने से बचना चाहिए. इस उम्र में टीशर्ट तभी पहने जब आप जिम करते हैं. यदि जिम नहीं जाते हैं तो टीशर्ट को कतई ना पहनें, क्योंकि इस उम्र में पेट निकलने के संभावनाएं काफी ज्यादा होती हैं. जोकि टीशर्ट में काफी भद्दा दिखता है. टीशर्ट की जगह पर शर्ट का उपयोग करें. शर्ट भी जरूरत से ज्यादा ढ़ीली नहीं होनी चाहिए. 

पुराने फैशन को दोहराने से बचें

कुछ फैशन लौट सकते हैं, और फिर से लोकप्रिय भी हो सकते हैं. इसका अर्थ यह नहीं है कि आप अपनी अलमारी से पुराने कपड़े निकाल लें. जाहिर सी बात है कि पुराने कपड़े आपके जवां दिनों के होंगे. इसलिए उनको फिर से ना अपनाएं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Mar 2021, 01:40:44 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.