News Nation Logo

पार्टी से फैमिली फंक्शन्स तक अलग दिखने के लिए ट्राई करें ये साड़ी स्टाइल्स

अगर आप अपने लुक को कुछ अलग और दूसरों के मुकाबले खास बनाना चाहती हैं तो आप साड़ी को उन अलग तरीकों से पहनने का ट्राई कर सकती हैं जिन्हें हम आज बताने जा रहे हैं. इससे आप न सिर्फ डिफरेंट लगेंगी बल्कि आपका लुक अच्छे से हाईलाइट भी होगा. 

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 29 Sep 2021, 10:26:01 AM
Fashion tips to wear saree in different style

Fashion tips to wear saree in different style (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

भारत में साड़ी कभी आउट ऑफ ट्रेंड नहीं होती. फैशन चाहे कितना भी बदल जाए लेकिन साड़ी लुक का जादू हमेशा ट्रेंड में छाया ही रहता है. पार्टीज से लेकर फैमिली फंक्शन्स तक लड़कियां ट्रेडिशनल लुक में साड़ी को ही परेफरेंस देती हैं. लेकिन ऐसा नहीं है कि साड़ी सिर्फ शादी, पूजा या त्योहार जैसे पारंपरिक मौकों पर ही पहनी जा सकती है. आप किसी भी फील्ड में हों, अपने प्रोफेशन के हिसाब से साड़ी पहन सकती हैं. बनारसी, किमख्वाब, टिशू पैठनी जहां खास मौकों पर पहनी जाती हैं वहीं इकत, मुकेश और रेशम-गोटा वाली साड़ियों को आप किसी भी मौके पर पहन सकती हैं. ऐसे में अगर आप अपने लुक को कुछ अलग और दूसरों के मुकाबले खास बनाना चाहती हैं तो आप साड़ी को उन अलग तरीकों से पहनने का ट्राई कर सकती हैं जिन्हें हम आज बताने जा रहे हैं. इससे आप न सिर्फ डिफरेंट लगेंगी बल्कि आपका लुक अच्छे से हाईलाइट भी होगा. 

यह भी पढ़ें: ब्रैलेट और थाई-स्लिट लहंगे में चार चाँद लगाती हुई नोरा

1.  ब्लाउज़ का रंग, प्रिंट या डिज़ाइन बदलकर आप साड़ी को हर बार नया रूप दे सकती हैं. जैसे अगर आपके पास येलो प्लेन साड़ी है तो कभी उसे प्लेन व्हाइट ब्लाउज़ के साथ पहनें, कभी लाल स्लीवलेस के साथ तो कभी गहरे रंग के प्रिंटेड ब्लाउज़ के संग. हर बार आपका लुक अलग नजर आएगा. 

2. बोर्डरूम की किसी मीटिंग में जितना असर पॉवर सूट का होता है, साड़ी कहीं से भी उससे कमतर नहीं बैठती. कलफ (स्टार्च) लगी कॉटन साड़ियां पहनकर आप जता सकती हैं कि आप भी अपनी साड़ी की तरह कड़क और कॉन्फिडेंट हैं. आप कॉटन साड़ी में भी अपने ब्यूटीफुल लुक को एक्स्प्लोर कर सकती हैं. 

3. साड़ियां स्लीवलेस ब्लाउज़ के साथ गजब ढ़ाती हैं. ब्लाउज़ की वजह से साड़ियों में वह ग्लैमर आ जाता है, जिसकी दरकार होती है. ऐसे में किटी पार्टी हो या फ्रेंड्स के साथ पार्टी हो, आप स्लीवलेस ब्लाउज के साथ एक नार्मल सी दिखने वाली साड़ी को अट्रैक्टिव बना सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: इन स्टाइलिश हेयरकट से बनाएं अपना लुक अट्रैक्टिव एंड अमेजिंग

4. अगर आप पारंपरिक साड़ी पहन रही हैं, तो उसके साथ ज्लूरी की टेंशन न लें. साड़ी के साथ हर तरह की जूलरी अपने आप फबने लगती है. अगर फंक्शन सादा है, तो मिनिमल लुक के लिए सिर्फ बड़े झुमके पहनें. 

5. साड़ी के पल्लू को भी अलग-अलग तरीकों से कैरी करके लुक में वैराइटी लाई जा सकती है. जैसे-बनारसी साड़ी को आप सीधा या उल्टा किसी भी पल्लू में पहनें अच्छा ही लगेगा. ऐसे ही शिफॉन साड़ियों का पल्लू फ्लैट ज्यादा खूबसूरत लगता है. और अगर बात कॉटन की की जाए, तो पल्लू को प्लेट्स के साथ बांध कर पहनना बेस्ट है.   

First Published : 29 Sep 2021, 10:26:01 AM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो