News Nation Logo
Banner

Face Pack At home: चेहरे पर लाएं सोने सा निखार, इस मैजिकल पैक से होगा कमाल

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 30 Oct 2022, 02:43:11 PM
Face Pack At home

Face Pack At home (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Face Pack At home: वैसे तो महिला को आकर्षक होने का गुण कुदरत से ही नसीब होता है. लेकिन फिर भी सुंदर दिखना हर महिला की चाहत होती है. चेहरे के निखार के लिए कई महिलाएं ब्यूटीपार्लर के चक्कर लगाती हैं तो कुछ महंगे कॉस्मैटिक का इस्तेमाल करती हैं. चेहरे के निखार के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट काम तो करते हैं लेकिन इन प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर नेचुरल ग्लो को चेहरे पर ला पाना मुश्किल है. ऐसे में नेचुरल ग्लो के लिए होम रेमेडीज पर ही भरोसा करना सबसे सही माना जाता है.  चेहरे के निखार के लिए बहुत सी चीजें किचन से जुटाई जा सकती हैं. जी हां, आप घर पर ही गोल्ड सा निखार भी चेहरे पर ला सकती हैं. 

बेसन का इस्तेमाल करेगा चमत्कार

बेसन को चेहरे की त्वचा के लिए एक अच्छा इंग्रीडिएंट माना जाता है. बेसन का इस्तेमाल चेहरे के लिए करने की सलाह दादी- नानी से भी मिलती है. बेसन फेस पैक बनाने के लिए आप 2 चम्मच बेसन में जरूरत के हिसाब से दही और एक चुटकी हल्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं. चेहरे को ठंडे पानी से धोने के बाद इस पैक को सिर्फ 15 मिनट के अप्लाई कर छोड़ दें. बेसन थोड़ी ही देर में चेहरे पर सूखने लगता है इसलिए इसे ज्यादा देर तक चेहरे पर रखना ठीक नहीं. पेस्ट को हल्का सूखने के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Viral look : Tamannaah Bhatia ने रेड और पिंक कॉम्बिनेशन में दिखाया ग्लैमर का जादू

दूध के साथ भी इस्तेमाल कर सकते हैं बेसन

बेसन पैक को दूध की मदद से भी तैयार कर सकते हैं. इसके लिए बेसन में एक चुटकी हल्दी और जरूरत के हिसाब चम्मच भर दूध का इस्तेमाल करें. इस पेस्ट को भी चेहरे पर 15 मिनट के लिए छोड़ सकते हैं. कुछ देर बाद चेहरे ठंडा पानी से धो दें, चेहरे पर एक ही बार में फर्क महसूस होने लगेगा.

First Published : 30 Oct 2022, 02:43:11 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.