logo-image

स्टाइलिश लुक पाना है, तो फॉलो करें आईलाइनर लगाने की ये टिप्स

कलर्ड लाइनर्स लगाने के बाद बहुत अच्छे लगते हैं. लेकिन, इन्हें भी अपने लुक को ध्यान में रखते हुए सोच समझकर लगाना चाहिए. हमेशा ड्रेस से मैचिंग करता हुआ आईलाइनर ही अपनी आंखों पर अप्लाई करना चाहिए जो आपकी सुंदरता को बढ़ाए.

Updated on: 25 Aug 2021, 12:54 PM

नई दिल्ली:

पार्टी हो या कोई छोटा-सा फंक्शन लड़कियों को सबसे ज्यादा टेंशन अपने लुक को लेकर रहती है. वो यहीं सोचती है कि मेकअप को किस तरह से किया जाए जिससे उनकी खूबसूरती में चार चंद लग जाएं. मेकअप आपकी खूबसूरत बढ़ाता है. मेकअप करते टाइम सबसे जरूरी आंखे होती है. जिससे आप बेहत खूबसूरत लगते हैं. आंखों पर आईलाइनर और मसकारा लगाया जाता है. आई मेकअप का आईलाइनर एक जरूरी हिस्सा होता है. आपकी आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के साथ ही इसमें ब्राइटनेस भी लाता है. आईलाइनर के एक स्ट्रोक से आपकी आंखों में चमक आ जाती है. आईलाइनर जहां एक तरफ आपकी आंखों को खूबसूरत बढ़ा सकता है. वहीं आपकी एक गलती के कारण 
आईलाइनर आपकी आंखों की चमक खराब भी कर सकता है. तो आज हम ये ही बताने जा रहे है कि आईलाइनर लगाते समय कौन-सी गलतियां नहीं करनी चाहिए. 

यह भी पढ़े : फिटनेस में सभी को मात देती हैं उर्वशी रौतेला, ये है एक्ट्रेस का वर्कआउट रुटीन

बेशक कलर्ड लाइनर्स लगाने के बाद बहुत अच्छे लगते हैं. लेकिन, इन्हें भी अपने लुक को ध्यान में रखते हुए सोच समझकर लगाना चाहिए. हमेशा ड्रेस से मैचिंग करता हुआ आईलाइनर ही अपनी आंखों पर अप्लाई करना चाहिए जो आपकी सुंदरता को बढ़ाए. फेस मेकअप हो या आईमेकअप बिना बेस बनाए कुछ भी अच्छे से नहीं होता इसलिए आईलाइनर लगाने से पहले अपनी आंखों को टिशु से अच्छे से साफ कर लें. आईलिड्स पर प्राइमर लगाने के बाद ही आईलाइनर को लगाएं.  अगर आप लोअर लैशलाइन पर बोल्ड लाइनर लगा रहे हैं, तो ऊपरी लैशलाइन पर भी पतला सा लाइनर जरूर लगाएं. जिससे मेकअप का बैलेंस बना रहे. 

यह भी पढ़े : मोनालिसा पति संग बिता रही हैं क्वालिटी टाइम, एक्ट्रेस का बिकिनी लुक हुआ वायरल

अगर आप आंखों पर लगे हुए ब्लू, रेड, येलो या ग्रीन आईलाइनर को हाइलाइट करना चाहते है, तो हल्के बीबी क्रीम और लाइट कलर की लिपस्टिक से अपने लुक को कंप्लीट करें. बहुत हैवी मेकअप करने से आईलाइनर पर नजर नहीं आएगा. अगर आप पहली बार आईलाइनर लगा रहें हैं तो ब्लू, पिंक और ग्रीन कलर के कलरफुल आईलाइनर से शुरूआत करें. जो कि आपकी आंखों को अच्छी चमक देगा. आंखों पर आईलाइनर लगाते वक्‍त स्किन को खींचने से शेप खराब हो सकती है. अपनी आंखों के आसपास की स्किन को बिना खींचे ही लाइनर लगाएं. यदि आंखों को खूबसूरत दिखाना चाहते हैं तो अपनी लोअर आईलैश पर न्यूड या फिर व्हाइट कलर का आईलाइनर लगाएं. ऐसे लाइट कलर के आईलाइनर लगाने से थकी हुई आंखों में भी एक अलग-सी चमक आ जाती है. 

यह भी पढ़े : फिटनेस फ्रीक कैटरीना कैफ ऐसे रखती हैं अपनी सेहत का ख्याल, देखें Video

कभी भी आईलाइनर एक स्ट्रोक में न लगाएं. इससे ये जल्द ही स्मज होकर खराब हो जाता है. हमेशा इसे डॉट्स में ही लगाएं. इसका मतलब कि आंखों पर थोड़े-थोड़े लाइनर से डॉट्स बनाएं और फिर धीरे-धीरे आईलाइनर अप्लाई करें. इससे आपको एक परफ्केट लुक मिलता है. अक्सर जहां सबसे ज्यादा गलती होती है, वो है मसकारा. आईलाइनर लगाते वक्त इस बात का जरूर ध्यान रखें कि अगर आईलाइनर कलरफुल है तो मसकारा ब्लैक कलर का ही लगाएं. इसी से लुक क्लीयर और खूबसूरत लगता है. आई मेकअप करते वक्त मस्कारा आई लाइनर से पहले ना लगाएं. इससे भी आंखों पर किया गया मेकअप खराब हो सकता है.