News Nation Logo

Diwali 2020: ये आसान मेकअप टिप्स दिवाली पर आपको देंगी फेस्टिव रेडी लुक

दिवाली 2020

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 14 Nov 2020, 01:03:10 PM
diwali

दिवाली 2020 (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

आज हर्षोल्लास के साथ देशभर में दिवाली का पर्व मनाया जा रहा है. आज के दिन के लिए हर कोई खास तैयारी करता है. घर से लेकर खुद के लिए तमाम खूबसरत चीजें खरीदते हैं.  दिवाली के दिन शाम में नए कपड़े औ गहने पहन कर मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की विशेष पूजा करते है. इसके अलावा दीए और पटाखे जलाकर परिवार के साथ दिवाली की खुशिया मनाते हैं. 

और पढ़ें: Diwali 2020: इस दिवाली पर अपनों को दें ये खास तोहफा, रिश्तों की डोर होगी मजबूत

दिवाली के दिन महिलाएं सबसे अलग और खास दिखना चाहती है. इसके लिए वो तमाम तैयारियां भी करती है, चाहे कपड़ों के लेकर हो या गहनों के लेकर या फिर मेकअप की बात हो.  इन सब बातों का ध्यान रखते हुए हम कुछ आसान से मेकअप टिप्स बताएंगे, जिन्हें अपनाकर लड़कियां और महिलाएं आज खास और आकर्षित दिख सकती है.

1. अगर आप चेहरे पर भारी मेकअप नहीं करना चाहती है तो आईलाइन, लिप्सिटक और बिंदी लगा लें. वहीं सिंपल कुर्ता है तो उसके ऊपर कोई हैवी दुप्पटा पहन लें. 

2.  त्वचा के हिसाब से एक फुल कवरेज कंसीलर और कॉम्पेक्ट का इस्तेमाल करें और इसे लगाने के बाद एक बेहतरीन लुक पाने के लिए एक स्मज फ्री काजल और लिप बाम या लिप ग्लॉस को लगाए.

3. अपने चेहरे के हिसाब से किसी भी टोनर का इस्तेमाल करें. जिनकी त्वचा तैलीय है, वे ऑयल फ्री टोनर का उपयोग कर सकते हैं, जिनकी त्वचा रूखी है, वे हाइड्रेटिंग टोनर को अप्लाई कर सकते हैं.

4. ऑयली या क्रीम बेस्ड मेकअप पसीने के साथ आसानी से बह जाते हैं. इसलिए मेकअप को अधिक समय तक चेहरे पर टिकाए रखने के लिए वॉटरप्रूफ या मैट फार्मूले का ही इस्तेमाल करें.

5.  चेहरे के मेकअप में होंठ सबसे जरूरी होता है. तो लिप्स्टिक का चुनाव ध्यान से करें. अपने स्किन के हिसाब से डार्क या न्यूड शेड की लिपस्टिक ट्राय करें. 

6. आप चाहे तो आंखों का मेकअप गहरा कर सकती है. आईलाइन और  मस्करा के इस्तेमाल से आंखों का हाइलाइट कर सकती है. इसके अलावा आईशेडों का भी इस्तेमाल कर सकती है.

7. अगर आप दिवाली पर ग्लोइंग दिखना चाहती है तो प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करें. फाउंडेशन लगाने के बाद प्राइम लगाएं. ऐसा करने रिंकल्स, फाइन लाइन्स छिप जाती है. तो मेकअप के बाद प्राइमर लगाना न भूलें.

First Published : 14 Nov 2020, 12:44:53 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो