News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

लुक मिलेगा ट्रेंडी और क्लासी, जब छठ पर पहनेंगे ये अलग-अलग पैटर्न की Saree

छठ पूजा की तैयारियां शुरू हो चुकी है. इस मौके पर ज्यादातर इंडियन पहने जाते है. लेकिन, इंडियन में भी साड़ी पहनी जाती है. साड़ी एक ऐसा लुक होता है जिसमें लेडीज सिंपल लगने के साथ-साथ ब्यूटीफुल भी लगती है.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 09 Nov 2021, 09:26:54 AM
Different patterns of saress on chhath

Different patterns of saress on chhath (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

छठ पूजा की तैयारियां शुरू हो चुकी है. इस बार ये फेस्टिवल 10 नवंबर को मनाया जाएगा. इस फेस्टिवल को खास तौर से यूपी और बिहार में बहुत ही धूम-धाम से मनाया जाता है. इस फास्ट को सबी लेडीज अपने हस्बैंड की लंबी उम्र, बच्चे की प्राप्ति के लिए रखती हैं. वैसे तो यूपी और बिहार में छठ पूजा को बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है. लेकिन, इसका रंग अब देश के अलग-अलग पार्ट्स में भी खूब देखने को मिलता है. ऐसे में हर बार लेडीज इस फेस्टिवल पर अलग दिखना पसंद करती हैं. ज्वेलरी से लेकर कपड़ों तक की सारी शॉपिंग पहले ही कर ली जाती है. अब, ये तो सब जानते है कि इस मौके पर इंडियन पहना जाता है. लेकिन, इंडियन में भी ज्यादातर साड़ी पहनी जाती है. साड़ी एक ऐसा लुक होता है जिसमें लेडीज सिंपल लगने के साथ-साथ ब्यूटीफुल भी लगती है. तो भई, इसलिए हम आपको साड़ी के डिफरेन्ट पैटर्नस के ऑप्शन दे रहे है. जिन्हें आप छठ पूजा के दौरान कैरी कर सकते है. 

यह भी पढ़े : Chhath Puja पर ये रंग पहनना होता है शुभ, मिलेगा ब्यूटीफुल और स्टाइलिश लुक

इस पूजा में पहनने के लिए सबसे पहले बनारसी साड़ी आती है. छठ पूजा में हैवी और स्टाइलिश लुक के लिए बनारसी साडी़ बेस्ट होती है. बनारसी साड़ी एथनिक और रॉयल लुक दोनों देती है. बनारसी साड़ी का एक फायदा ये भी है कि ये मार्केट में सेम प्राइस पर मिल जाती है. अगर शादी के बाद आपकी पहली छठ पूजा है. तो, आप गोल्डन बॉर्डर और प्रिंट वाली बनारसी साड़ी ट्राई कर सकते है. 

                                         

वहीं दूसरे नंबर पर बूटी कढ़ाई वाली साड़ियां आती है. ये साड़ी भी छठ पूजा के मौके पर बहुत अच्छी लगती है. अब, ये तो सब जानते ही है कि इस मौके पर येलो कलर की साड़ी पहना जा सकता है. वैसे भी येलो कलर पहनना शुभ माना जाता है. ऐसे में प्लेन साड़ी में कलर फुल थ्रेड से बूटी की कढ़ाई से किया गया काम एक स्टाइलिश लुक देता है. इस साड़ी के साथ आप मैचिंग ब्लाउज कैरी कर सकते है.                           

                                             

वहीं इस लिस्ट में एक चंदेरी साड़ी भी आती है. अगर आप भी छठ पूजा में साड़ी पहनने की सोच रही हैं. तो, चंदेरी आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन है. आप चंदेरी में लाल रंग की साड़ी को चुन सकते हैं. ऐसी साड़ियों के डिजाइन सबसे खास होते है. आप इस तरह की साड़ी को पहनकर सबसे हटकर दिखाई दे सकते हैं. चंदेरी साड़ी के लिए आप रेड कलर भी चूज कर सकती है. वैसे भी रेड कलर फेस्टिवल और पूजा के मौके पर पहनना शुभ माना जाता है. 

                                         

वहीं इस लिस्ट में लास्ट नंबर पर हैवी एंब्रॉयडरी वर्क वाली साड़ियां आती है. कढ़ाईदार साड़ी भी छठ पूजा के मौके पर पहनी जा सकती है. हैवी एंब्रायडरी वर्क साड़ी को पहने के लिए आप किसी भी कलर को चूज कर सकती हैं. पर छठ पूजा जैसे खास मौके पर हैवी एंब्रॉयडरी वर्क में आप रेड कलर की साड़ी चूज कर सकती है. जो कि बेस्ट लुक देगी. इसके अलावा और कोई भी हल्की एंब्रायडरी वाली साड़ी पहनी जा सकती है. 

First Published : 09 Nov 2021, 09:11:54 AM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.