logo-image

Beauty Tips: दिखना चाहती हैं परफेक्ट तो आज से ही शुरू करें ये काम

हर लड़की और महिला खूबसूरत और फिट दिखना चाहती हैं, इसके लिए वो तमाम तरीके अपनाती हैं. लेकिन जब तक आपका खानपान सही नहीं है तो फिर कोई भी उपाय कारगार नहीं होगा.

Updated on: 21 Sep 2020, 05:25 PM

नई दिल्ली:

हर लड़की और महिला खूबसूरत और फिट दिखना चाहती हैं, इसके लिए वो तमाम तरीके अपनाती हैं. लेकिन जब तक आपका खानपान सही नहीं है तो फिर कोई भी उपाय कारगार नहीं होगा. वहीं बहुत सी लड़कियां होती हैं जो खाने-पीने से लेकर एक्सरसाइज़ और डाइट पर वो पूरा ध्यान देती हैं. लेकिन बिज़ी शेड्यूल और बिगड़ती लाइफस्टाइल की वजह से खुद को मेनटेन करना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में हम आपको कुछ आसान टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप फिर से निखर जाएंगी.

और पढ़ें: Pimples फ्री त्वचा के लिए आज से खाने में शामिल करें ये आहार

1. ड्राई फ्रूट्स

आमतौर पर लड़कियों को खूब जंकफूड खाते हुए देखा गया है. वह ड्राई फ्रूट्स खाना ​बिल्कुल भी पसंद नहीं करती है. लेकिन अट्रैक्टिव दिखने के लिए ड्राईफ्रूट्स में बादाम, अखरोट, फ्लैससीड्स, सनफ्लोवर सीड्स जाएं. इससे लड़कियों की त्वचा में ग्लो बना रहता है.

2. योगा और एक्सरसाइज

योगा और एक्सरसाइज आपकी बॉडी को सही शेप देने के साथ ही आपके चेहरे पर नूर लाता है. इससे आप काफी एक्टिव भी रहते हैं. यदि आपके पास योगा के लिए समय नहीं है तो डांस करके भी फिट रह सकते हैं.

ये भी पढ़ें: गलत फेस वॉश का इस्तेमाल चेहरे पर पड़ सकता है भारी, जान लें Side Effect

3. खूब पानी पीएं

पानी पीने की आदत को काफी अच्छा माना जाता है. पानी आपकी बॉडी से अनावश्यक पदार्थों को बा​हर निकालकर आपके चेहरे पर ग्लो लाता है. अगर डायट में पानी शामिल नहीं होगा तो बॉडी हाइड्रेट नहीं होगी. वहीं इससे आपका फिगर भी मेंटेन रहेगा.

4. वेजिटेबल जूस

लड़कियों में अकसर ब्लड और आयरन की कमी देखी गई है. ऐसे में वेजिटेबल जूस पीना उनका लिए काफी लाभदायक रहता है. वेजिटेबल जूस में टमाटर, चुकंदर, पालक, अदरक का जूस जरूर पिएं.