News Nation Logo

News State Conclave: काशी विश्वनाथ आने वाले अब विश्वास नहीं कर पाते ये वही जगह है

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने किया प्रदेश में तेज विकास का दावा

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 18 Aug 2021, 03:45:12 PM
satish mahana 567 26

satish mahana (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • प्रदेश में कानपुर से लगातार सात बार एमएलए हैं महाना
  • न्यूज नेशन और न्यूज स्टेट के कार्यक्रम में की शिरकत
  • प्रदेश में तेज औद्योगिक विकास का किया दावा

 

नई दिल्ली :

काशी को कभी गलियों का शहर कहा जाता था, अब सड़कों का कहा जाता है. यहां पर काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बन गया जिसकी कभी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी. जो लोग तीन साल पहले यहां आए, वह अब आते हैं तो उन्हें विश्वास नहीं होता यह वही जगह है. ये दावा किया प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने. न्यून नेशन और न्यूज स्टेट के कॉन्क्लेव शहर बनारस में उन्होंने चुनाव और विकास के साथ बनारस के विकास पर भी विशेष चर्चा की. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के इस क्षेत्र में सांसद बनने के बाद यहां का विकास अलग ही दिखाई देता है. यहां पर लोग काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की कल्पना भी नहीं कर सकते थे लेकिन हमने ये करके दिखा दिया. साथ ही महाना ने कहा कि बनारस ही नहीं पूरे पूर्वांचल का इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट भी बहुत जरूरी था. हमारी सरकार ने यह काम किया है. यहां पर औद्योगिक विकास शुरू हो चुका है. 

इसे भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश में जितने MoU साइन हुए, 40 प्रतिशत पर शुरू हो चुका है काम

काशी विश्वनाथ मंदिर की बात हुई तो राम मंदिर का मु्द्दा भी चर्चा में आ गया. इस संदर्भ में सतीश महाना ने कहा कि राम मंदिर हमारे लिए चुनावी मुद्दा नहीं आस्था से जुड़ा मुद्दा है. यह मूलतः विश्व हिंदू परिषद का आंदोलन था. यह हमारे लिेए कभी भी सिर्फ एक चुनावी मुद्दा नहीं रहा. पहले जब हम मंदिर बनाएंगे की बात कहते थे तो विपक्षी ताने देते थे कि मंदिर बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे. अब तारीख भी आ गई और मंदिर भी बन रहा है. इससे विरोधियों को जवाब मिल गया है.

सतीश महाना ने चुनाव की बात आने पर विकास की बात कही. उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में औद्योगिक विकास किया है. उन्होंने तमाम हाइवे के प्रोजेक्ट भी पूरे करने का दावा किया

गौरतलब है कि न्यूज नेशन के कार्यक्रम में आए सतीश महाना कानपुर के महाराजपुर से लगातार सात बार एमएलए चुने गए हैं. उत्तर प्रदेश के आगामी चुनावों को देखते हुए उनका यह दावा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. उनका परिवार मूलतः पंजाब का खत्री परिवार है. वह इससे पहले 1997 से 2002 के बीच प्रदेश के प्रदेश के हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट मिनिस्टर के तौर पर भी काम कर चुके हैं. 

First Published : 18 Aug 2021, 03:14:59 PM

For all the Latest Latest News News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.