News Nation Logo
Banner

News State Conclave: उत्तर प्रदेश में जितने MoU साइन हुए, 40 प्रतिशत पर शुरू हो चुका है काम

प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने  शहर बनारस कॉन्क्लेव में किया विकास का दावा

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 18 Aug 2021, 03:46:28 PM
satish mahana 567 26

satish mahana (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • लगातार सात बार एमएलए का चुनाव जीत चुके हैं सतीश महाना
  • प्रदेश में तमाम प्रोजेक्ट पूरे करने पर हुई चर्चा 
  • कहा, प्रदेश का ऐसा औद्योगिक विकास कभी नहीं हुआ

 

 

नई दिल्ली :

आमतौर पर देश में या प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए जितने एमओयू साइन होते हैं, उनमें से 12 से 14 प्रतिशत ही जमीन पर उतर पाते हैं लेकिन उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद जितने एमओयू साइन हुए हैं, उनमें 40 प्रतिशत पर काम शुरू हो चुका है. यह दावा है कि प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना का.  न्यूज नेशन और न्यूज स्टेट के खास कार्यक्रम  शहर बनारस में आए प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने प्रदेश में विकास का दावा किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार आने के एक वर्ष के अंदर ही इंडस्ट्रियल समिट का आयोजन किया गया. यह वर्ष 2018 में किया गया था. पहले प्रदेश में इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट नदारद था. अब प्रदेश में यह डेवलपमेंट हो रहा है. 

इसे भी पढ़ेंः सतीश महाना ने काशी मॉडल पर कही बड़ी बात, प्रधानमंत्री के नेतृत्व में काशी में हुआ चहुंमुखी विकास

कार्यक्रम के दौरान एक सवाल के जवाब में पुरानी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछली सरकार में प्रोजेक्ट बने लेकिन काम शुरू नहीं हुआ. हमने प्रोजेक्ट को पूरा करके दिखाया. साथ ही उन्होंने कहा कि पहले सरकारों की यह मानसिकता थी कि एक सरकार कोई प्रोजेक्ट शुरू करती थी, दूसरी सरकार आकर उस प्रोजेक्ट को बंद कर देती थी, चाहे उसमें करोड़ों रुपये लगे हों. हमारी सरकार में माननीय योगी जी का स्पष्ट निर्देश है कि किसी भी प्रोजेक्ट में जो पैसा लगा है, वो जनता का पैसा है. ऐसे में जनहित का कोई प्रोजेक्ट बंद नहीं किया जाएगा. 


पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के संबंध में सवाल पूछने पर सतीश महाना ने ये भी दावा किया है कि पिछली सरकार में सिर्फ 30 प्रतिशत लैंड एक्विजीशन करके टेंडर कर दिया गया था, जबकि 90 प्रतिशत लैंड एक्विजीशन से पहले टेंडर नहीं किया जा सकता. हमारी सरकार ने इस प्रोजेक्ट को पूरा किया. बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के बारे में भी उन्होंने कहा कि इस पर थोड़ा बहुत काम बाकी है लेकिन गाड़ियां चलनी शुरू हो चुकी हैं. 

गौरतलब है कि न्यूज नेशन के कार्यक्रम में आए सतीश महाना कानपुर के महाराजपुर से लगातार सात बार एमएलए चुने गए हैं. उत्तर प्रदेश के आगामी चुनावों को देखते हुए उनका यह दावा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. उनका परिवार मूलतः पंजाब का खत्री परिवार है. वह इससे पहले 1997 से 2002 के बीच प्रदेश के प्रदेश के हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट मिनिस्टर के तौर पर भी काम कर चुके हैं. 

First Published : 18 Aug 2021, 02:47:16 PM

For all the Latest Latest News News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×