logo-image

News State Conclave: 23 सितंबर को शुरू होगा भाजपा का विजय बूथ अभियान, जेपी नड्डा करेंगे शुभारंभ 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने न्यूज नेशन और न्यूज स्टेट के शहर बनारस कॉन्क्लेव में लिया हिस्सा. चुनाव को लेकर अपनी रणनीति बताई.

Updated on: 18 Aug 2021, 05:23 PM

highlights

  • स्वतंत्र देव सिंह ने बताई चुनाव को लेॆकर भाजपा की रणनीति
  • शहर बनारस कॉनक्लेव में की आगामी चुनाव पर चर्चा 
  • कहा, हमारी पार्टी कार्यकर्ताओं पर आधारित पार्टी है

नई दिल्ली :

आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव भाजपा अपने कार्यकर्ताओं के दम पर जीतेगी. भाजपा के संगठन की संरचना बूथ स्तर तक है. हर क्षेत्र में शक्ति केंद्र बनाए गए हैं. 23 सितंबर के पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 27,600  शक्तिकेंद्र से वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे और विजय बूथ अभियान का शुभारंभ करेंगे. ये बातें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने न्यूज नेशन और न्यूज स्टेट के शहर बनारस कॉन्क्लेव में कहीं. साथ ही उत्तर प्रदेश के आगामी चुनावों के तैयारी के बारे में उन्होंने कहा कि बूथ विजय अभियान शुरू होने से पहले ही प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों पर भाजपा के 50 नेता 20 सितंबर तक पहुंच जाएंगे. ये लोग 20 से 25 सितंबर तक मीटिंग करके शक्ति केंद्र का संयोजक, सत्यापन अधिकारी व अन्य प्रभारी आदि तय करेंगे. साथ ही सभी केंद्रों पर पन्ना प्रमुख बनाए जाएंगे. इसके बाद 25 सितंबर को पं. दीनदयाल जयंती के अवसर पर प्रदेश के सभी 19,18 मंडलों और सभी पन्ना प्रमुखों का सम्मेलन करेंगे. 

इसे भी पढ़ेंः News State Conclave: उत्तर प्रदेश में जितने MoU साइन हुए, 40 प्रतिशत पर शुरू हो चुका है काम

साथ ही स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि हमारा संगठन कार्यकर्ता आधारित है और हमारी कार्यकर्ताओं के आधार पर चलती है. यहां कार्यकर्ता बनाने की एक प्रक्रिया है. इसी के आधार पर पार्टी काम करती है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के नेताओं का एक गौरवशाली इतिहास है. उन्होंने चुनावी चर्चा में यह बात भी कही कि प्रदे्श के उपचुनावों, पंचायत चुनावों सभी में हमें जीत मिली है. हमारे संगठन की संरचना चुस्त दुरुस्त है. आगामी प्रदेश चुनाव भी हम निश्चित रूप से जीतेंगे.

गौरतलब है कि न्यूज नेशन और न्यूज स्टेट का शहर बनारस कॉन्क्लेव इन दिनों चल रहा है, जिसमें जानी मानी हस्तियां शिरकत कर रही हैं. इसी कॉन्क्लेव में शामिल हुए स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रदेश में विकास का तमाम काम हुए हैं. भ्रष्टाचार और अपराध खत्म हुआ है.  चुनावी मुद्दों के बारे में उन्होंने कहा कि पार्टी के एक हाथ में राष्ट्रवाद का मुद्दा रहेगा तो दूसरे हाथ में विकास का. 

बता दें कि स्वतंत्र देव सिंह इस समय भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हैं. उन्हें 16 जुलाई 2019 में प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. इससे पहले वह प्रदेश के परिवहन, प्रोटोकॉल और ऊर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भी रह चुके हैं. यह मूलतः मिर्जापुर जिले के रहने वाले हैं.