News Nation Logo
Banner
Banner

हरियाणा के सोनीपत में एक बड़ा हादसा : छत गिरी, 25 छात्र-छात्राएं घायल

हरियाणा के सोनीपत में बड़ा हादसा हो गया , स्कूल की छत गिरने से दो दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिये PGI रेफर किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 23 Sep 2021, 04:23:37 PM
sonipat

हरियाणा के सोनीपत में एक बड़ा हादसा : छत गिरी, 25 छात्र-छात्राएं घायल (Photo Credit: file photo)

highlights

  • हरियाणा के सोनीपत में बड़ा हादसा
  • बाय रोड पर स्थित एक स्कूल की छत गिर गई
  • शिक्षा के मंदिर में आखिर बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड़ क्यों 

New Delhi:

हरियाणा के सोनीपत में बड़ा हादसा हो गया , स्कूल की छत गिरने से दो दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं घायल हो गए जिन्हें  इलाज के लिये PGI रेफर किया गया है. हादसा सोनीपत के गन्नौर में हुआ है, जहां गांव बाय रोड पर स्थित एक स्कूल की छत गिर गई. इस हादसे में दो दर्जन से ज्यादा छात्र-छात्राएं और तीन मजदूर भी गंभीर रूप से घायल हो गए.  वही  छत टूट कर बच्चों पर जब गिर गई तो स्कूल में अफरा-तफरी मच गई और आनन-फानन में बच्चों के परिजनों को जैसे ही सूचना मिली वह अपने बच्चों को लेकर अस्पताल में उपचार कराने के लिए पहुंचे कुछ अभिभावक तो अपने बच्चों को प्राइवेट हॉस्पिटलों में भी उपचार के लिए समय ही लेकर जाते हुए नजर आए.

यह भी पढे़- कोविड संक्रमण का एक और साइड इफैक्ट, गर्भवती महिला रहें सावधान


घटना में घायल हुए छात्र-छात्राओं को गन्नौर के सामुदायिक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.  बताया जाता है की 5 छात्रों की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है, जिन्हें खानपुर में पीजीआई में रेफर किया गया है इसी बीच हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है.  इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. पुलिस ने हादसे की जांच शूरू कर दी है. फिलहाल स्कूल प्रशासन इस विषय को लेकर अभी कुछ बोल नहीं रहा है. घटना की सूचना मिलते ही गन्नौर के एसडीएम सुरेंद्र दुहन पुलिस प्रशासन के साथ मौके पर पहुंचे और स्कूल के भवन का जायजा लिया. इस दौरान एसडीएम ने बताया कि यहां स्कूल प्रशासन के वजह से हुआ हैस उनकी तरफ से लापरवाही बरती गई है.  इस विषय को लेकर प्राथमिक जिला शिक्षा अधिकारी को जांच सौंप दी है जांच प्रशासन को प्राप्त होने के तुरंत बाद स्कूल प्रशासन के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी साथ ही साथ उन्होंने बताया कि बच्चों की हालत फिलहाल सही है यहां पर स्कूल के दो रूम बहुत ही कमजोर हालत में थे और उनकी लोहे के गाटर और पत्थर की टुकड़ियों से छत बनी हुई थी जो टूट कर नीचे बच्चों पर गिर गई जिस विषय को लेकर जल्द से जल्द जांच पूर्ण करवाई की जाएगी. 

यह भी पढे़- राम भक्तों की 2 लाख ईंटों का होगा अयोध्या मंदिर में इस्तेमाल

अब देखना ये है कि आखिर इस लापरवाही के प्रति प्रशासन स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ क्या कदम उठाता है. क्या यह गौर करने लायक होगा कि शिक्षा के मंदिर में आखिर बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड़ क्यों हुआ.

First Published : 23 Sep 2021, 04:23:37 PM

For all the Latest Latest News News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.