News Nation Logo

जम्‍मू कश्‍मीर के अनंतनाग में CRPF टीम पर बड़ा आतंकी हमला, 5 जवान शहीद; एक आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में एक बार फिर आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकी हमला कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 13 Jun 2019, 06:51:33 AM
आतंकी हमले में ये जवान हुए हैं शहीद

आतंकी हमले में ये जवान हुए हैं शहीद

highlights

  • अनंतनाग के बस स्टैंड के पास जवानों पर फायरिंग
  • दो नकाबपोश आतंवादियों ने किया आतंकी हमला
  • JK पुलिस के एसएचओ को भी लगी गोली, अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में एक बार फिर आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकी हमला कर दिया है. बताया जा रहा है कि आतंकियों की ओर से अचानक किए गए हमले से जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसएचओ और एक महिला घायल हो गई हैं, जबकि 5 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए हैं. वहीं, सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को भी ढेर कर दिया है. अल उमर मुजाहिदीन ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है.

यह भी पढ़ें ः 15 जून को आधी रात को लॉन्च होगा 'चंद्रयान 2', जानें क्या है खासियत

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में स्थित केपी चौक पर बुधवार शाम दो नकाबपोश आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर गोलियां चला दीं. इसके बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों पर भी फायरिंग की. बताया जा रहा है कि इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए हैं. इसके बाद सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की घेराबंदी शुरू कर दी है. आतंकी हमले में सीआरपीएफ के कांस्टेबल संदीप यादव, कांस्टेबल सतेंद्र कुमार, कांस्टेबल महेश कुमार कुशवाहा, एएसआई निरोध शर्मा और एएसआई रमेश कुमार शहीद हो गए हैं.

यह भी पढ़ें ः राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने बंगाल में जारी हिंसा को लेकर चार प्रमुख राजनीतिक दलों की बुलाई बैठक

बस स्टैंड के पास हुए आतंकी हमले में सदर अनंतनाग के एसएचओ इरशाद के सीने में गोली लगी है, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इस पर सुरक्षा बलों ने स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें श्रीनगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया. हालांकि, दो नकाबपोश आतंकवादियों में से एक को तो जवानों ने मार गिराया है, जबकि दूसरे की तलाश जारी है. जल्द ही उस आतंकवादी को भी पकड़ लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें ः बनारस में चल रही है ब्रह्मस्त्र की शूटिंग, टीम ने कहा- ऐसी फिल्म दुनिया में नहीं बनी

बता दें कि मोटरसाइकिल में आए नकाबपोश दो आतंकवादियों ने अनंतनाग में तैनात सीआरपीएफ टीम पर अचानक फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग के बाद आतंकवादी जंगलगढ़ मंडी होसप्लेट की ओर भागने लगे. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने फायरिंग की, जिससे मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे एक आतंकवादी को गोली मारकर ढेर कर दिया है.

यह भी पढ़ें ः AUS Vs PAK: ऑस्‍ट्रेलिया ने दिया 308 रन का लक्ष्य, स्‍लॉग ओवर में पाक गेंदबाजों का जलवा, पढ़ें हर गेंद की रिपोर्ट

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद ने सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकी हमला किया था, जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी, जिसमें कई आतंकवादी ढेर हो गए हैं. इसके बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति है. एयर स्ट्राइक के बाद भी पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है.

यह भी पढ़ें ः मध्य प्रदेश में 8 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप, रेप करने वाले दो आरोपी नाबालिग

पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी संगठन की ओर से लगातार जम्मू-कश्मीर में जवानों और आम आदमी को निशाना बनाया जा रहा है. सुरक्षा बलों की ओर से भी आतंकवादियों को मुंह तोड़ जवाब दिया जा रहा है. 

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 13 Jun 2019, 06:51:33 AM