logo-image

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में दो घंटे के भीतर दो बैंकों में लूट, महबूबा मुफ्ती ने जताई चिंता

जम्मू-कश्मीर में आतंकी लगातार बैंकों को निशाना बना रहे हैं। बुधवार को पुलवामा में संदिग्ध आतंकियों ने 2 घंटे के भीतर दो बैंकों में लूटपाट की।

Updated on: 03 May 2017, 06:49 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 2 घंटों में दो बैंकों में लूट
  • जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बैंक लूट की घटना पर चिंता जताई
  • कुलगाम बैंक नकदी वैन हमले में शामिल आतंकी पर 5 लाख रुपये के ईनाम

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में आतंकी लगातार बैंकों को निशाना बना रहे हैं। बुधवार को पुलवामा में संदिग्ध आतंकियों ने 2 घंटे के भीतर दो बैंकों में लूटपाट की।

संदिग्ध आतंकियों ने पहले इलाकाई देहाती बैंक को करीब डेढ़ बजे निशाना बनाया। लूट की दूसरी वारदात जिले के काकापोरा क्षेत्र में जम्मू-कश्मीर बैंक की नेहमा शाखा में हुई, जहां लुटरे जबरन बैंक में घुस गए।

पुलिस ने कहा, 'हथियारबंद लुटरे पुलवामा जिले में जम्मू-कश्मीर बैंक की नेहमा गांव शाखा में मौजूद नकदी लूट लिए। लुटेरों द्वारा लूटी गई धनराशि का पता लगाया जा रहा है।'

पुलिस ने कहा, 'अज्ञात बंदूकधारियों ने पुलवामा जिले के इलाकाई देहाती बैंक(क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक) की वाहीबग शाखा के अंदर घुसे और बंदूक की नोक पर 4.92 लाख रुपये लूट ली।'

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को बैंक लूट की घटना पर चिंता जाहिर की।

उन्होंने कहा, 'मैं पूछना चाहती हूं की बैंक लूट और जवानों की हत्या से क्या हासिल होगा? मैं युवाओं से अपील करना चाहती हूं कि वह राज्य की शांति में मदद करें।'

पिछले 3 दिनों के भीतर यह बैंक लूट की तीसरी घटना है। सोमवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने एक नकदी वैन पर हमला कर दिया था और 5 पुलिसकर्मियों व दो बैंककर्मियों की हत्या कर दी थी।

आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर बैंक की नकदी वैन को निशाना बनाया था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कुलगाम बैंक नकदी वैन हमले में शामिल आतंकी पर 5 लाख रुपये के ईनाम का ऐलान किया है।

मंगलवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने कुलगाम जिले में इलाकाई देहाती बैंक (क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक) की एक ब्रांच से 65,000 रुपये लूट लिए थे।

और पढ़ें: पाकिस्तान का दोस्त चीन कश्मीर मसले पर करना चाहता है हस्तक्षेप