logo-image

मुंबई के खिलाफ मैच से पहले ऋषभ पंत ने जता दिए थे अपने इरादे, विराट कोहली के बारे में कही ये बात

मैदान पर जब पंत उतरे तो उनका बल्‍ला बोला. उन्‍होंने एमएस धोनी के सबसे तेज पचासे का भी रिकॉर्ड तोड़ा और मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी.

Updated on: 25 Mar 2019, 08:44 AM

नई दिल्‍ली:

मुंबई के खिलाफ मैच से पहले ऋषभ पंत ने अपने इरादे जाहिर कर दिए. उन्‍होंने कहा था कि "मैं किसी से नहीं डरता, लेकिन विराट भैया के गुस्से से डर लगता है" इसके बाद मैदान पर जब पंत उतरे तो उनका बल्‍ला बोला. उन्‍होंने एमएस धोनी के सबसे तेज पचासे का भी रिकॉर्ड तोड़ा और मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. 

यह भी पढ़ेंः CSK के खिलाफ लगातार 7वीं हार के बाद निराश कोहली ने ये कहा...

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में रविवार को तीन बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस को दिल्ली कैपिटल्स ने 37 रन से हरा दिया. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्‍ली के इस छोरे का बल्‍ला ऐसा बोला कि दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी असहाय नजर आए. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत नाबाद 78 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 213 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर मुंबई को 19.2 ओवर में 176 रन पर समेट दिया.

यह भी पढ़ेंः पूरे मुंबई शहर में बजा दिल्ली का डंका, बॉलरों का करियर खराब करने पर अड़ गए थे रिषभ पंत

दिल्ली से मिले 214 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने 33 के स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा (14), 37 के स्कोर पर सूर्यकुमार यादव (2) और 45 के स्कोर पर क्विंटन डीकॉक (27) का विकेट गंवा दिया. हालांकि युवराज सिंह (53) और कीरोन पोलार्ड (21) ने चौथे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी कर मुंबई को थोड़ी स्थिरता प्रदान की. कीमो पॉल ने मुंबई के 95 के स्कोर पर पोलार्ड को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. पोलार्ड ने 13 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया.

यह भी पढ़ेंः IPL 12, KKR vs SRH: ईडन गार्डंस में आंद्रे रसेल के चौके-छक्कों की आंधी, कोलकाता ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

मैच से पहले पंत ने कहा , "यदि आप सब कुछ सही तरीके से कर रहे हैं, तो वे (कोहली) गुस्सा क्यों होंगे. अगर आप गलती कर रहे हैं और कोई गुस्सा हो रहा है तो वह सही भी है. क्योंकि, आप अपनी गलतियों से ही सीखते हैं. "उन्‍होंने अपने अनुभव का जिक्र करते हुए बताय कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे में विराट गुस्सा हो गए थे. दरअसल, मैच के दौरान पंत ने महेंद्र सिंह धोनी की तरह गेंद को विकेट में मारने का प्रयास किया, लेकिन गेंद स्टंप में नहीं लगी और विपक्षी टीम को एक रन मिल गया.