logo-image

पुडुचेरी की उपराज्यपाल एनएलसीआईएल द्वारा कृषि भूमि को नष्ट करने की भर्त्‍सना की

पुडुचेरी की उपराज्यपाल एनएलसीआईएल द्वारा कृषि भूमि को नष्ट करने की भर्त्‍सना की

Updated on: 30 Jul 2023, 05:30 PM

चेन्नई:

पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन ने कहा कि नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन इंडिया लिमिटेड (एनएलसीआईएल) को फसलों को नष्ट करके तमिलनाडु में कृषि भूमि का अधिग्रहण नहीं करना चाहिए था।

कुड्डालोर में चिदंबरम मंदिर में दर्शन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि फसलें जीवन के समान हैं और वह कृषि भूमि का अधिग्रहण करने के एनएलसीआईएल के हालिया तरीके से सहमत नहीं हैं।

उन्‍होंने कहा कि एनएलसीआईएल को किसानों द्वारा फसल काटे जाने तक इंतजार करना चाहिए था। उन्होंने एनएलआईसीएल प्रबंधन से सवाल किया कि कंपनी ने अधिग्रहीत भूमि पर कब्जा करने में 10 साल क्यों लगाए। वह किसानों की फसलों को नष्ट करने की बजाय उन्हें उगाने से रोक सकती थी।

तमिलनाडु के कृषि मंत्री एम.आर.के. पन्नीरसेल्वम ने पहले कहा था कि राज्य सरकार ने पहले ही किसानों को एनएलसीआईएल द्वारा अधिग्रहित कृषि भूमि पर खेती नहीं करने के लिए कहा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.