logo-image
लोकसभा चुनाव

सीएम धामी पहुंचे आपदा कंट्रोल रूम, भारी बारिश की स्थिति की समीक्षा की

सीएम धामी पहुंचे आपदा कंट्रोल रूम, भारी बारिश की स्थिति की समीक्षा की

Updated on: 09 Aug 2023, 07:55 PM

देहरादून:

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से कई स्थानों में लैंडस्लाइड से भारी नुक्सान हुआ है तो कई रास्ते बंद बड़े हैं। कई ऐसे स्थान भी हैं, जहां पर मकान जमींदोज हो गए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को कंट्रोल रूम देहरादून में पहुंचे। जहां पर उन्होंने आला अधिकारियों से आदर्श संबंधित बातचीत की। इसके साथ ही कई दिशा निर्देश भी दिया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार, पौड़ी (कोटद्वार), ऊधम सिंह नगर, नैनीताल में हवाई और स्थलीय निरीक्षण किया। इससे पहले सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम जाकर भारी बारिश की स्थिति की समीक्षा भी की।

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। पूरे प्रदेश में मानसून की दस्तक के बाद से अब तक सामान्य से 100 फीसदी से ज्यादा बारिश हुई है। बारिश ने पहाड़ों से लेकर मैदानों तक में कहर बरपाया हुआ है।

पहाड़ों में मूसलाधार बारिश के कारण हो रही लैंडस्लाइड में अब तक कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। मैदानों में कई जगहों पर बाढ़ जैसी स्थिति के कारण लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.