logo-image

हिंदू महिला का धर्म बदलवाकर युवक ने किया निकाह, महिला के घरवाले एसपी ऑफिस में धरने पर बैठे

हिंदू महिला का धर्म बदलवाकर युवक ने किया निकाह, महिला के घरवाले एसपी ऑफिस में धरने पर बैठे

Updated on: 07 Aug 2023, 10:00 PM

रांची:

पलामू जिले के मोहम्मद साजिद ने छत्तीसगढ़ के सरगुजा की एक हिंदू विवाहित महिला का धर्म परिवर्तित कराकर उसके साथ निकाह कर लिया है। इसके विरोध में महिला के घरवाले सोमवार को पलामू में एसपी ऑफिस के समक्ष धरने पर बैठ गए।

इस परिवार के समर्थन में पांकी के भाजपा विधायक शशिभूषण मेहता की अगुवाई में भाजपा के कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने शहर थाना और एसपी ऑफिस के सामने प्रदर्शन किया।

महिला के घरवालों का आरोप है कि उनकी बेटी को बरगलाया गया है। उसे भगाकर लाया गया है और धर्म परिवर्तित कराकर उससे मोहम्मद साजिद नामक युवक ने शादी का स्वांग रचाया है।

महिला के पिता ने कहा कि यदि इस मामले में न्याय नहीं मिला तो वह आत्मदाह कर लेंगे। इसके बाद महिला के पिता, भाई और मां को पलामू एसपी ने अपने चैंबर में बुलाया और उनसे बातचीत की।

दूसरी ओर थाना पहुंचा जोड़ा भी सुरक्षा की मांग कर रहा है। विवाहिता के भाई और पिता ने पांकी विधायक शशिभूषण मेहता से मदद करने की गुहार लगायी है। इसके बाद शशिभूषण प्रसाद मेहता ने कहा है कि 24 घंटे के अंदर महिला को उसके परिजनों को नहीं सौपा गया तो आंदोलन किया जाएगा।

विधायक ने कहा कि इस तरह की घिनौनी हरकत बर्दाश्त नहीं की जायेगी। यह 21वीं सदी का भारत है और यहां किसी भी कीमत पर धर्म परिवर्तन बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

महिला से विवाह करने वाला मोहम्मद साजिद तरहसी थाना क्षेत्र की गुरहा पंचायत का रहने वाला है। उसके शादी रचाने के बाद गुरहा पंचायत की मुखिया सबा फिरदौस खान और पंचायत सचिव ने स्पीड पोस्ट से महिला के घरवालों को एक नोटिस भेजा है। इसमें कहा गया है कि विवाहिता द्वारा धर्म परिवर्तन कर गुरहा गांव के मोहम्मद साजिद से निकाह किया गया है।

मामले में पलामू की एसपी रिष्मा रमेशन ने कहा कि मामला छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले से जुड़ा हुआ है। सूरजपुर एसपी से बात हो चुकी है। वहां की पुलिस पलामू आ रही है। पुलिस पूरे मामले पर नजर रखे हुए है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.