logo-image
लोकसभा चुनाव

मानव तस्करी के संदेह में फ्रांस में उतारा गया विमान चार दिन बाद हवाईअड्डे से रवाना

मानव तस्करी के संदेह में फ्रांस में उतारा गया विमान चार दिन बाद हवाईअड्डे से रवाना

Updated on: 25 Dec 2023, 10:05 PM

नई दिल्ली:

मानव तस्करी के संदेह फ्रांस में उतारा गया एक विमान चार दिन के इंतजार के बाद सोमवार को फ्रांसीसी हवाई अड्डे से भारत के लिए रवाना हुआ।

अमेरिका जा रहे विमान के रास्ते में रोके जाने से 21 महीने के बच्चे और 11 नाबालिगों सहित लगभग 300 भारतीय यात्री फँस गए थे।

फ्रांस स्थित भारतीय दूतावास ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, स्थिति के त्वरित समाधान, भारतीय यात्रियों को घर लौटाने और आतिथ्य सत्कार के लिए फ्रांसीसी सरकार और वैट्री हवाई अड्डे को धन्यवाद। साथ ही कल्याण तथा सुचारू और सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए मौके पर मौजूद दूतावास टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए भी धन्यवाद। भारत में एजेंसियों को भी धन्यवाद।

हालांकि, उन्होंने पोस्ट में मानव तस्करी का जिक्र नहीं किया।

गत 21 दिसंबर को 303 भारतीय यात्रियों को लेकर निकारागुआ जाने वाले विमान को मानव तस्करी के संदेह में फ्रांस में रोके जाने के बाद फ्रांस में भारतीय दूतावास ने कहा था कि दूतावास की एक टीम ने कांसुलर पहुंच प्राप्त की और स्थिति की जांच कर रही थी।

फ्रांस में भारतीय दूतावास की यह टिप्पणी उन रिपोर्टों के बाद आई है जिसमें कहा गया था कि दुबई से निकारागुआ जाने वाले एक विमान को फ्रांसीसी हवाई अड्डे पर रोक लिया गया था।

एक्स पर एक पोस्ट में फ्रांस में भारतीय दूतावास ने कहा, फ्रांसीसी अधिकारियों ने हमें दुबई से निकारागुआ जा रहे 303 लोगों, जिनमें से ज्यादातर भारतीय मूल के थे, को एक फ्रांसीसी हवाई अड्डे पर तकनीकी पड़ाव पर रोके जाने की सूचना दी।

भारतीय दूतावास ने कहा, दूतावास की टीम पहुंच गई है और राजनयिक पहुंच प्राप्त कर ली है। हम स्थिति की जांच कर रहे हैं, साथ ही यात्रियों की भलाई भी सुनिश्चित कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.