logo-image

जिम एफ्रो टी10: रॉबिन उथप्पा की तूफानी पारी से जीता हरारे हरिकेंस

जिम एफ्रो टी10: रॉबिन उथप्पा की तूफानी पारी से जीता हरारे हरिकेंस

Updated on: 29 Jul 2023, 01:20 PM

हरारे:

हरारे हरिकेंस के कप्तान रॉबिन उथप्पा ने अपनी टीम के लिए शानदार तूफानी पारी (नाबाद 88) खेली और केप टाउन सैंप आर्मी के खिलाफ शुक्रवार को यहां हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जिम एफ्रो टी10 के उद्घाटन संस्करण के एलिमिनेटर में 9 विकेट से शानदार जीत दिला दी।

पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहे जाने पर, केप टाउन सैम्प आर्मी ने रहमानुल्लाह गुरबाज़ और भानुका राजपक्षे के साथ अच्छी गति से शुरुआत की और 10 से अधिक रन प्रति ओवर बनाए। जहां राजपक्षे तीसरे ओवर में 11 गेंदों में 25 रन की तेज पारी खेलकर आउट हुए, वहीं गुरबाज दूसरे छोर पर शानदार प्रदर्शन कर रहे थे।

तदिवानाशे मारुमानी शून्य पर आउट होने वाले अगले खिलाड़ी थे, जो नांद्रे बर्गर का मैच का दूसरा विकेट बने। इससे गुरबाज़ के साथ करीम जनत, जो अच्छी स्थिति में हैं, मध्य में आए और उन्होंने 49 रनों की ठोस साझेदारी की। गुरबाज गेंदबाजों की इकोनॉमी रेट को गंभीर नुकसान पहुंचा रहे थे जबकि जनत उनका अच्छा साथ दे रहे थे।

जनत को हालांकि छठे ओवर में मोहम्मद नबी ने आउट कर दिया और फिर गुरबाज़ और सीन विलियम्स ने जिम्मेदारी संभाली। दोनों ने रनों का अंबार लगाया और गेंदबाजों पर कोई दया नहीं दिखाई और बेहद तेज गति से रन बनाए। उन्होंने गुरबाज़ के अर्धशतक के साथ 68 रन जोड़े, जिससे केप टाउन सैंप आर्मी ने टूर्नामेंट में बनाए गए सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

सैंप आर्मी का स्कोर 10 ओवर में 145/3 था, जिसमें गुरबाज ने 26 गेंदों में 6 छक्के और चार चौके लगाकर 62 रन बनाए।

जवाब में, हरारे हरिकेन्स, जो दिन में चौथी बार एक पारी में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ने का लक्ष्य रख रहे थे, रॉबिन उथप्पा और एविन लुईस की अनुभवी जोड़ी के साथ ब्लॉक से जल्दी ही बाहर आ गए और गेंद पर बहुत ही सफाई से प्रहार कर रहे थे।

जबकि लुईस अच्छे दिख रहे थे लेकिन फिर अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में असफल रहे और 12 रन बनाकर आउट हो गए, उसके बाद उथप्पा को डोनोवन फरेरा का साथ मिला और उन्होंने फ्लडलाइट्स के नीचे बड़े शॉट खेले। पांचवें ओवर में ही उथप्पा ने अपना अर्धशतक पूरा किया, जो टूर्नामेंट में उनका दूसरा अर्धशतक था।

उथप्पा और फरेरा ने जल्द ही दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी कर ली थी और वे तेजी से आगे बढ़ रहे थे, आसानी से गैप ढूंढ रहे थे और नियमितता के साथ बाउंड्री पार कर रहे थे। अंतिम दो ओवरों में हरिकेन को 26 रनों की जरूरत थी और अनुभवी भारतीय बल्लेबाज आक्रामक मूड में थे।

अंतिम से पहले के ओवर के लिए अनुभवी अंग्रेज टॉम करेन को गेंद सौंपी गई और उथप्पा ने 22 रन के ओवर में दो छक्के और एक चौका जड़कर हरिकेन्स को जीत के करीब ला दिया।

अंतिम ओवर में, उथप्पा ने 4 गेंद शेष रहते और 9 विकेट हाथ में रहते मुकाबला समाप्त कर दिया। वह 88 रन बनाकर नाबाद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.