logo-image

नड्डा, शाह से चुनावी रणनीति पर चर्चा करने दिल्ली पहुंचेंगे योगी

नड्डा, शाह से चुनावी रणनीति पर चर्चा करने दिल्ली पहुंचेंगे योगी

Updated on: 19 Aug 2021, 04:10 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गुरुवार शाम भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने की संभावना है।

सूत्रों ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के राज्य में पार्टी की चुनावी तैयारियों पर चर्चा करने के लिए भाजपा प्रमुख जे. पी. नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने की संभावना है। पता चला है कि उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश इकाई के महासचिव सुनील बंसल राष्ट्रीय राजधानी पहुंच चुके हैं।

सूत्रों ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा की चुनावी तैयारियां बैठक का मुख्य एजेंडा होगा।

सूत्रों ने कहा, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के चुनाव की तैयारी और चुनाव तक आगामी कार्यक्रमों पर नड्डा और शाह के साथ चर्चा करने की संभावना है।

यह भी पता चला है कि चल रही जन आशीर्वाद यात्रा पर जनता की प्रतिक्रिया पर भी चर्चा होगी।

केंद्रीय मंत्रिमंडल में नवनियुक्त मंत्री जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान लोगों से आशीर्वाद मांग रहे हैं और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सात मंत्रियों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। यूपी के नवनियुक्त मंत्रियों में अपना दल की अनुप्रिया पटेल को छोड़कर सभी भाजपा से हैं।

पार्टी के एक नेता ने कहा, राज्य में केंद्रीय मंत्रियों की यात्रा के दौरान एकत्रित जन प्रतिक्रिया पर जमीनी स्थिति को समझने के लिए चर्चा की जाएगी। यात्रा के दौरान मंत्रियों ने लोगों से बातचीत की और उनका फीडबैक लिया।

यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्रियों ने धार्मिक महत्व के स्थानों का दौरा किया, जनसभाओं को संबोधित किया, केंद्र प्रायोजित कार्यक्रमों के कार्यान्वयन और टीकाकरण अभियान का निरीक्षण किया और लोगों के साथ बातचीत की।

जून के बाद से योगी आदित्यनाथ का दिल्ली का यह तीसरा दौरा होगा। उत्तर प्रदेश में परिवर्तन की अटकलों के बीच, आदित्यनाथ ने दो दिनों के लिए राष्ट्रीय राजधानी का दौरा किया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नड्डा और शाह से मुलाकात की थी। पिछले महीने संसद के मानसून सत्र के दौरान वह राज्य के सांसदों के साथ नड्डा की बैठक में भी मौजूद थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.