logo-image

बिहार की रैली में योगी बोले- कश्मीर से आतंक के खात्मे के बाद देश से नक्सलवाद को उखाड़ेंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिहार में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों के महागठबंधन को जमकर घेरा.

Updated on: 29 Oct 2020, 05:04 PM

सीवान:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिहार में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों के महागठबंधन को जमकर घेरा. योगी आदित्यनाथ ने राजद-कांग्रेस-भाकपा माले महागठबंधन पर बिहार में दोबारा 'जंगलराज' लाने का प्रयास करने का आरोप लगाया और कहा कि श्मीर से आतंकवाद के खात्मे के बाद देश से नक्सलवाद को उखाड़ फेंकने की तैयारी चल रही है.

यह भी पढ़ें: Bihar Election Live : मुंगेर हिंसा को लेकर चुनाव आयोग ने DM-SP दोनों को हटाया

बिहार के सीवान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'याद कीजिये, कुछ वर्षों पहले बिहार के सामने पहचान का संकट था. जंगलराज की स्थिति किन लोगों ने पैदा की थी? आज वे फिर से ताक में हैं. इन जातिवादी और वंशवादी ताकतों को परास्त करना है.' खास तौर पर राजद को निशाने पर लेते हुए योगी ने कहा कि चुनाव में मतदान के जरिए जातिवादी एवं वंशवादी ताकतों को परास्त करना है.

महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव का नाम लिए बिना योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'आज से 15 साल पहले बिहार के युवा अपनी पहचान छुपाने के लिए मजबूर थे और ऐसा संकट पैदा करने वाले लोग आज बिहार में फिर से रोजगार का झुनझुना दिखाकर युवाओं को गुमराह कर रहे हैं. ये लोग वो ही थे जो आज फिर से रोजगार का झुनझुना पकड़ाकर जनता की आंखों में धूल झोंकना चाहते हैं.'

यह भी पढ़ें: Bihar Election: महागठबंधन का दावा- पहले चरण की 71 में से 55 सीटों पर होगी जीत 

योगी ने कहा, 'जातिवाद के नाम पर परिवारवाद को बढ़ावा देकर और परिवारवाद के जरिये भ्रष्टाचार को बढ़ावा देकर इन्होंने बिहार को बर्बाद कर दिया.' उन्होंने कहा, 'कांग्रेस और राजद ने समाज विरोधी और हिंसा फैलाने वाली ताकतों से गठजोड़ किया है और ये राज्य में विकास को बाधित करना चाहते हैं. राजद-कांग्रेस-भाकपा माले महागठबंधन बिहार में दोबारा जंगलराज लाना चाहते हैं.'

योगी आदित्यनाथ ने सीवान की रैली में खास तौर पर अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण, एक बार में तीन बार तलाक के खिलाफ कानून बनाने एवं जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त किए जाने का जिक्र किया. उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए बिहार के विकास के लिए नीतीश कुमार के नेतृत्व में पुन: सरकार बनाए जाने पर बल दिया.