logo-image

फिर टला योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह, अब 25 मार्च को होगा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में दोबारा सत्ता में लौटी भाजपा सरकार बनाने की कवायद में जुटी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शपथ ग्रहण की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. इस बीच खबर है कि उनके शपथ ग्रहण में 4 दिन की देरी हो सकती है.

Updated on: 18 Mar 2022, 08:50 PM

highlights

  • 4 दिन आगे बढ़ाया गया योगी शपथ ग्रहण समारोह
  • विधान परिषद चुनाव के तहत टाला गया समारोह
  • अब 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ लेंगे शपथ

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में दोबारा सत्ता में लौटी भाजपा सरकार बनाने की कवायद में जुटी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शपथ ग्रहण की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. इस बीच खबर है कि उनके शपथ ग्रहण में 4 दिन की देरी हो सकती है. पहले माना जा रहा था कि होली के बाद 21 तारीख को योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है. लेकिन अब खबर आ रही है कि योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह अब 25 मार्च को शाम 4 बजे होगा.

दरअसल, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद अब विधान परिषद के चुनाव की तारीख आ गई है. 21 मार्च को विधान परिषद चुनाव के नामांकन का अंतिम दिन है. बताया जा रहा है कि इसके बाद 22 मार्च को विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री का चुनाव होगा और फिर इसके बाद 25 मार्च को इस समारोह का आयोजन किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने वाली भाजपा इस बार के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाना चाहती है. 

ये भी पढ़ेंः डॉ. आशीष ने अमेरिका में किया कमाल, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दी ये अहम जिम्मेदारी
विपक्षी दलों के नेताओं को भी भेजा गया न्योता
खबरों के मुताबिक, भाजपा इस शपथ समारोह भव्य तरीके से आयोजित करना चाहती है. कार्यक्रम की भव्यता में चार चांद लगाने के लिए पार्टी ने 45 हज़ार लोगों शिरकत का पूरा इंतजाम कर रही है. बताया जा रहा है कि इस समारोह में 200 से ज़्यादा वीवीआईपी की एक लिस्ट अभी से तैयार हो चुकी है. खास बात ये है कि पार्टी के नेताओं के अलावा इस शपथ समारोह में विपक्ष के नेताओं को भी दावत दी गई है. सूत्रों के मुताबिक जिन नेताओं को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए दावत दी गई है, उनमें सोनिया, प्रियंका, राहुल गांधी, मुलायम, अखिलेश यादव और मायावती समेत कई दूसरे विपक्ष नेताओं के नाम शामिल है.